रीवा: महिला कांग्रेस की टीम बना रही मास्क, अर्थ फाउंडेशन कर रहा मास्कों का वितरण

रीवा: महिला कांग्रेस की टीम बना रही मास्क, अर्थ फाउंडेशन कर रहा मास्कों का वितरण

रीवा

रीवा: महिला कांग्रेस की टीम बना रही मास्क, अर्थ फाउंडेशन कर रहा मास्कों का वितरण | रीवा. कोरोना वायरस के कारण आए इस आपातकाल में लोग एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आ रहें है. कोई जरूरतमंदों को राशन-खाना की व्यवस्था कर रहा है तो कोई लोगों को वायरस से सुरक्षा की सामग्रियां उपलब्ध करा रहा है तो कुछ ऐसी सामग्रियों का निर्माण कर रहें. रीवा में भी समाजसेवी और राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता समाजसेवा में लगे हुए है. 

महिला कांग्रेस बना रही मास्क

कोरोना वायरस के चलते देश भर में सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है इसलिए यहाँ महिला कांग्रेस टीम प्रभा, आशा, तारा, हिमानी के साथ मिलकर प्रदेशाध्यक्ष महिला कांग्रेस कार्य वाहक नेत्री कविता पांडेय द्वारा मास्क बनाए जा रहें हैं. कविता ने बताया की महिला कांग्रेस द्वारा 1000 मास्क और डेटोल साबुन की चौथी खेप जरूरतमंदों को सौंपी गई है. इसके साथ ही उन्होंने अपील की है की मास्क जरूर पहनें एवं जिन बहनों को सिलाई आती है एवं मास्क बनाना है उन्हें कविता कपडे की व्यवस्था कराएंगी. ऐसी आपातकाल में भी नारी शक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, आपकी छोटी सी मदद भारत को इस आपदा से निकालने में नीव का पत्थर साबित होगी.  

अर्थ फाउंडेशन कर रहा मास्कों का वितरण

वहीँ, रीवा के एक एनजीओ अर्थ फाउंडेशन द्वारा भी लगातार जरूरतमंदों को मास्क वितरित किया जा रहा है. अर्थ फाउंडेशन के प्रखर सक्सेना ने बताया की वे और उनकी टीम पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मी, सफाई कर्मी से लेकर भोजन एवं फल-सब्जी के वितरण में लगे लोगों को मास्क उपलब्ध करा रहें है. ये सभी देश के लिए कोरोना के खिलाफ जंग में बिना अपनी जान की परवाह किए उतरे हैं. हम इन सबको धन्यवाद ज्ञापित करते हैं. 

RBI ने कहा- ऐसे टाइम में भी भारत के हालात दूसरों से बेहतर! जानिए किसे क्या राहत मिली…

Facebook Comments