REWA: SANJAY GANDHI अस्पताल से घर जाने की जिद करने लगा पत्नी ने मना किया तो मरीज ने कर डाला ये....

LOCKDOWN: REWA के संजय गांधी अस्पताल में 4 हजार मरीज, पढ़िए !

रीवा

LOCKDOWN: REWA के संजय गांधी अस्पताल में 4 हजार मरीज, पढ़िए !

REWA. विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल की ओपीडी बंद है। LOCKDOWN के चलते ओपीडी बंद होने के बाद भी इमर्जेंसी में बीते सात (6-13 अप्रैल) दिन के भीतर चार हजार से ज्यादा मरीज पहुंचे। जिसमें आइपीडी के ४३६ मरीजों शामिल हैं। इसके अलावा मारपीट, सडक़ दुर्घटना, जीव-जंतुओं के सैडक़ो मरीज पहुंचे।

सुखेन्द्र सिंह बन्ना और सिद्धार्थ कुशवाहा पर कार्यवाही पर भड़के अजय सिंह राहुल, कहा..

3799 नए मरीज पहुंचे
श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय से सबद्ध संजय गांधी अस्पताल में सामान्य दिनों में औसत 2000 से 2500 की ओपीडी में मरीज पहुंचते हैं। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर LOCKDOWN के दौरान ओपीडी बंद कर दी गई है। इसके बावजूद अस्पताल में इमर्जेंसी काउंटर पर चार हजार से ज्यादा मरीजों ने पर्ची कटाई है। जिसमें महज 203 मरीज पुराने हैं।

MP: अतिथि विद्वान ने की आत्महत्या, शिवराज सरकार पर नियमित करने का दबाव

एसजीएमएच के रेकॉर्ड में दर्ज आंकड़े के अनुसार अस्पताल की ओपीडी बंद के दौरान 6-13 अप्रैल के बीच इमर्जेंसी में अस्पताल 3799 मरीज पहुंचे। अधिकांश को चिकित्सकीय सुविधाएं देकर घर भेज दिया गया। जबकि सैकड़ो की संख्या में मरीजों को गंभीर इकाई में भर्ती किया गया है। जबकि इस आंकड़े में जिला अस्पताल सहित सरकार गैर सरकारी अन्य अस्पतालों के आंकड़े नहीं शामिल हैं। ये आंकड़े आकेल संजय गांधी अस्पताल की इमर्जेंसी सेवाओं की हैं।

Facebook Comments