रीवा

प्रथम चरण में REWA और SHAHDOL ने CORONA को किया परास्त, ख़ुशी की लहर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
प्रथम चरण में REWA और SHAHDOL ने CORONA को किया परास्त, ख़ुशी की लहर
x
प्रथम चरण में REWA और SHAHDOL ने CORONA को किया परास्तREWA । REWA तथा शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव

प्रथम चरण में REWA और SHAHDOL ने CORONA को किया परास्त

REWA । REWA तथा शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने लॉकडाउन के प्रथम चरण में सफल होने पर सभी कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ, कमिश्नर नगर निगम, सीमएएचओ, सिविल सर्जन, सभी डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस, प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, आमजनता, सभी समाज सेवियों, स्वयं सेवी संगठनों, धर्मगुरूओं, जनसम्पर्क विभाग, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा CORONA योद्धाओं के प्रति कोटिशः आभार व्यक्त किया है।

मध्यप्रदेश : 10 बांग्लादेशी सहित 22 जमातियों के खिलाफ FIR दर्ज

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में REWA एवं शहडोल संभाग CORONA की जंग में कामयाब और सफल हुए हैं। दोनों संभागों में एक भी CORONA संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है। यह सब CORONA योद्धाओं और कर्मवीरों के साथ टीम भावना के साथ काम करने, आमजनता, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, पुलिसकर्मियों, सफाई कामगारों, नगरीय निकाय और पंचायतों के अधिकारियों के धैर्य, संकल्प, साहस और अनुशासन से ही संभव हो सका है।

लॉकडाउन: 3 मई तक के लिए TRAIN चलाने को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला

उल्लेखनीय है कि कमिश्नर डॉ. भार्गव के सफल नेतृत्व, सतर्कता, जागरूकता, कुशल मार्गदर्शन, सतत समीक्षा और मैदानी स्तर पर आकस्मिक निरीक्षण, भ्रमण से REWA एवं शहडोल संभाग के अंतर्गत आने वाले सातों जिलों की पूरी प्रशासनिक टीम कलेक्टर, एसपी, सभी डाक्टर्स, CORONA योद्धाओं, जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस और वहां के रहवासियों ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर CORONA को हराया है।

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि आमजनता की तपस्या तथा अधिकारियों के परिश्रम से CORONA के जंग के प्रथम चरण में विजय मिली है। यह दोनों संभाग के जनमानस की जीत है। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि प्रदेश के 10 संभागों में से आठ संभागों के किसी न किसी जिले में CORONA वायरस का प्रकोप हुआ है। लेकिन REWA तथा शहडोल संभाग के किसी भी जिले (REWA, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर) में अब तक CORONA से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है।

ग्रीन जोन में REWA, SIDHI सहित ये शहर, 20 अप्रैल के बाद मिलेगी ये छूट…

आमजनता द्वारा लॉकडाउन के प्रतिबंधों तथा अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पालन करने से यह कठिन कार्य संभव हो पाया है। CORONA की घातक महामारी से युद्ध का प्रथम चरण 14 अप्रैल को पूरा हुआ। इस चरण में CORONA के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने में REWA तथा शहडोल संभाग सफल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि 22 मार्च से लागू धारा 144 (1) के प्रतिबंधों तथा 25 मार्च से लागू टोटल लॉकडाउन के कठोर प्रतिबंधों में आमजनता ने सुरक्षित सामाजिक दूरी तथा अन्य प्रावधानों का पालन कर पूरा सहयोग किया।

मुझे विश्वास है कि शासन द्वारा तीन मई तक दिये गये लॉकडाउन के निर्देशों का दोनों संभागों के आमजन संयम, साहस, संकल्प तथा धैर्य के साथ पालन करेंगे। लॉकडाउन की अवधि में शासन के निर्देशों के अनुरूप अति आवश्यक सेवाएं बहाल रखने तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं।

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने आमजनता एवं अन्य संबंधितों से द्वितीय चरण में आगामी 3 मई तक लॉकडाउन का पालन करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कही गई 7 बातों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि CORONA से बचाव के लिए अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो। हमें उनकी देखभाल करनी है।

LOCKDOWN-2 : MP के लोग देखे लिस्ट, जानें किस जोन में है आपका जिला, कितनी मिलेगी छूट

लॉकडाउन और सुरक्षित सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें। घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करें। गर्म पानी, काढ़ा इनका निरंतर सेवन करें। CORONA संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इसको डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।

जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देख-रेख करें। उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें। आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम कर रहे लोगों के प्रति संवेदना रखें। किसी को नौकरी से न निकालें। CORONA योद्धाओं, डॉक्टर, नर्सेस, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें।

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा है कि हमें CORONA वायरस से डरना नहीं लड़ना होगा। इस वायरस को हराना होगा। वायरस को लेकर हम डरें नहीं, भयभीत न हों, दहशत में न रहें वरन संकल्प एवं साहस के साथ इसका सामना करें। अफवाहों और सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फर्जी जानकारियों के प्रभाव से पूरी तरह से सावधान रहें। हमारा मोटो हमारा मिशन CORONA को हराना है और इंसानियत को जिताना है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story