REWA: SANJAY GANDHI हॉस्पिटल में भर्ती है कोरोना के 7 मरीज, पढ़िए

दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का SSMC में इलाज़ शुरू, रीवा समेत विंध्य की जनता में आक्रोश एवं भय का माहौल

मध्यप्रदेश रीवा सतना

दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का SSMC में इलाज़ शुरू, रीवा समेत विंध्य की जनता में आक्रोश एवं भय का माहौल

रीवा. सतना जेल में बंद इंदौर के दो कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिन्हे रविवार को इलाज़ के लिए रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज (SSMC Rewa) के लिए भेजा गया है, जिसके चलते रीवा समेत पूरे विन्ध्य में आक्रोश और भय का माहौल बन गया है. हांलाकि इस पर रीवा जिला प्रशासन ने एक प्रेस नोट जारी कर जनता से अपील की है. दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का SSMC में इलाज़ शुरू हो चुका है. वहीँ अस्पताल का स्टाफ भी डर के साये में है.

बता दें प्रशासन के इस कदम से रीवा की जनता काफी आक्रोश में है यहाँ की जनता का कहना है रीवा समेत पूरा  विंध्य अभी तक इस महामारी से अछूता रहा है, इन दो कैदियों को इलाज़ के लिए रीवा लाने की क्या जरूरत। अगर इनका इलाज़ रीवा में होता है तो विंध्य की ये पावन धरा भी इस महामारी की चपेट में आ जाएगी। कई लोग इस पर प्रशासन को दोष दे रहें है. 






पुलिस पर पथराव करने के मामले में रासुका पर सतना जेल में बंद थें कैदी

इंदौर में पुलिस पर पथराव करने वाले रासुका में बंद दो आरोपियों की रिपोर्ट सतना में पॉजिटिव आई है, जिन्हे इलाज़ के लिए रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. ये दोनों ही पॉजिटिव इंदौर से सतना भेजे गये कैदी हैं. चंदन नगर इंदौर पुलिस पर पत्थरबाजी के आरोप में रासुका लगाकर इंदौर कलेक्टर ने चार आरोपियों में दो को सतना और दो को जबलपुर जेल शिफ्ट कर दिया था.

रीवा के डेढ़ दर्जन Hotel और दो दर्जन Marriage Hall आरक्षित, जानिए वजह

दोनों आरोपियों के संक्रमित पाए जाने पर उन्हें रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा. आरोपी इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि अब तक सतना में कोरोना का कोई केस नहीं था. इसके पहले कल जबलपुर में भी एक आरोपी जावेद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

 

सतना की जेल में बंद दो आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है. इन पर पर इंदौर के चंदन नगर में पुलिसवालों पर पत्थर फेंकने और बदसलूकी करने का आरोप है. रविवार को आईसीएमआर लैब से आई रिपोर्ट में दोनों आरोपियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. आरोपी इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) शामिल हैं. बताया जाता है कि इंदौर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों को सतना लाया गया था, तभी से दोनों की तबीयत खराब थी, इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था और सैंपल लिए गए थे. इनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अब बाकी दो की निगेटिव आई, जिन्हें जेल में शिफ्ट किया गया. जो पुलिसकर्मी आरोपियों को लेकर सतना गए थे उन्हें क्वारैंटाइन होने के लिए कहा गया है.

लॉकडाउन का उल्लंघन किया, पुलिस ने मना किया तो पथराव करने लगे

इंदौर पुलिस के अनुसार 7 अप्रैल की शाम को चंदन नगर थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति एक सफेद रंग की मैजिक वैन क्रमांक एमपी 10 टी 4559 में बैठे हुए थे. इन्हें थाना चंदन नगर में पदस्थ आरक्षक सुरेन्द्र अहाके और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने से मना किया गया. लेकिन आरोपियों ने पुलिसकर्मियों की बात मानने के बजाय उन पर हमला कर दिया. आरोपियों ने पुलिसवाले से बदसलूकी की और पत्थरबाजी की. बाद में पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की. मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई कर जबलपुर और सतना जेल भेजा था. जिन आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई की गई है उनमें चंदन नगर के रहने वाले आरोपी सलीम उर्फ सल्लू पिता लल्लू खान (50), जावेद पिता नासिर खान (30), इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) शामिल हैं.

Facebook Comments