One and half dozen hotels of Rewa and two dozen Marriage Hall reserved, know the reason

रीवा के डेढ़ दर्जन Hotel और दो दर्जन Marriage Hall आरक्षित, जानिए वजह

रीवा

रीवा के डेढ़ दर्जन Hotel और दो दर्जन Marriage Hall आरक्षित, जानिए वजह

कोरोना से संक्रमितों के लिए जरूरत पडऩे पर आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए किया जायेगा अधिग्रहीत

रीवा. रीवा जिले में कोरोना संदिग्धों की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र जिला प्रशासन ने शहर के Hotel और Marriage Hall के को आरक्षित कर अधिग्रहीत करने की प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू कर दी है. अभी लगभग डेढ़ दर्जन होटल व दो दर्जन बारात घरों को आरक्षित किया जा रहा है.

यह प्रक्रिया एहतियात के तौर पर शुरू की गई ताकि यदि संक्रमण बढ़ा तो इन होटलों व वार्डों को कोरेंटाइन-आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार किया जा सके.

बता दें कि अभी कोरोना संदिग्धों को जिला अस्पताल व संजय गांधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्डों में रखा जाता है. पहली बार शनिवार को तीन जमाती संदिग्धों को डिहिया अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

लॉकडाउन में मकान-दुकान मालिक किरायेदारों से न लें किराया, होगी कार्रवाई

ज्ञात हो हॉट स्पाट बने प्रदेश के भोपाल व इंदौर के अलावा देश के अन्य महानगरों व नगरों में कोरोना वायरस के संक्रमित व संदिग्धों को आइसोलेट करने के लिए जिस तरह की जरूरत महसूस की जा रही है उसके मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा ऐहतियात के तौर पर अभी से व्यवस्था शुरू कर दी गई है.

बता दें कि इसके पूर्व जिला चिकित्सालय, SGMH, Super Specialty Hospital, डिहिया अस्पताल, पीटीएस हास्टल व जिले के लगभग 43 नर्सिंग होमों को आरक्षित किया जा चुका है. इसके बावजूद अब होटलों व बारात घरों को आरक्षित करने की प्रक्रिया शुरू की गई है.

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पूर्व उपायुक्त वाणिज्यिक कर संगीता गुप्ता व सहायक आयुक्त आबकारी यशवंत धनोरिया को जिले के बारात घरों को चिंहित किए जाने का निर्देश दिया गया. द्वय अधिकारियों की रिपोर्ट पर बारात घरों का आरक्षण किया गया है. इनमें मुख्य मार्ग व सुविधाजनक बारात घरों को आरक्षित किया गया है. जबकि शहर में स्थित लगभग सभी होटल रेस्तरां होटल महाराजा, राज विलास, सेलिब्रेशन, होटल समदडिय़ा, होटल स्पर्श, होटल विष्णु विलास, होटल स्टार, चंद्रलोक, सफारी रेसीडेंसी सहित डेढ़ दर्जन होटल शामिल हैं.

Facebook Comments