रीवा जेल पहुंचा मध्यप्रदेश पुलिस के एसपी की आँख फोड़ने वाला शाहिद उर्फ़ कबूतर

रीवा जेल पहुंचा मध्यप्रदेश पुलिस के एसपी की आँख फोड़ने वाला शाहिद उर्फ़ कबूतर

भोपाल मध्यप्रदेश रीवा

रीवा जेल पहुंचा मध्यप्रदेश पुलिस के एसपी की आँख फोड़ने वाला शाहिद उर्फ़ कबूतर

रीवा। दस वर्ष पहले प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के तत्कालीन एसपी की आंख फोड़ने वाला शाहिद उर्फ़ कबूतर (Shahid alias Kabootar) ने एक नया कारनामा किया था। उसने पुलिस पार्टी के ऊपर हमला कर दिया था, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। शाहिद पर आरोप है कि उसने उस समय पुलिसकर्मियों पर हमला किया जब वे लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहें थें। कबूतर के ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है एवं उसे रीवा केंद्रीय जेल (Rewa Central Jail) भेज दिया गया है।

बता दें कोरोनावायरस के चलते पूरा देश लाॅकडाउन है। मध्यप्रदेश में भोपाल एवं इंदौर की हालत लगातार मिल रहे कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के चलते अधिक खराब है। इस कारण दोनो ही शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है। लिहाजा चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती है।

देवास से पैदल रीवा आ रहें युवक, भोपाल पुलिस ने दिया खाना, वाहन से भेजने की तैयारी

भोपाल के तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि ये हमला इतवारा में रसीदिया स्कूल के पीछे इस्लामपुरा में सोमवार रात हुआ था। पुलिस शामद मस्जिद के पास करीब 20 युवकों के झुंड नजर आने की सूचना पर पहुंची थी। पुलिस ने जैसे ही उन्हें समझाइश देनी शुरू की, इतने में इस्लामपुरा निवासी शातिर बदमाश शाहिद कुरैशी उर्फ़ कबूतर और मोहसिन खान उर्फ़ कचैड़ी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सिपाहियों पर हमला कर दिया। हमले में तलैया थाने के सिपाही लक्ष्मण यादव के बाएं कंधे और सतीश कुमार के बाएं हाथ में चाकू लगा।

वारदात की सूचना के बाद एसपी नॉर्थ शैलेंद्र चैहान, एएसपी मनु व्यास भी मौके पर पहुंच गए और तब तक नहीं लौटे, जब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल किया गए हथियार जब्त कर लिए हैं। कबूतर के खिलाफ 13 केस दर्ज हैं। पूछताछ में कबूतर ने पुलिस को बताया है कि ये हमला उसने कचैड़ी के कहने पर किया था।

कबूतर पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया है। पूंछताछ के दौरान शाहिद ने बताया कि उसने दस साल पहले राजधानी के तत्कालीन एसपी अभय सिंह पर हमला किया था, जिसमें उनकी आंख फूट गई थी। इस मामले में एसपी रश्मि मिश्रा को फरियादी बनाया गया है। कबूतर के अपराधों को देखते हुए उसे भोपाल से कड़ी सुरक्षा के बीच रीवा के केन्द्रीय जेल भेज दिया गया है।

Facebook Comments