CORONA: All three are abusing staff like the Tablighi Jamaat in REWA.

REWA में 12 संदिग्ध आइसोलेट, जमाती कनेक्शन की चर्चा, पढ़िए

रीवा

REWA में 12 संदिग्ध आइसोलेट, जमाती कनेक्शन की चर्चा, पढ़िए

REWA : प्रशासनिक अमले की धड़कनें अब तेज हो गई हैं वहीं स्वास्थ्य महकमे की सांसे फूल रही हैं। शुक्रवार को REWA में एक साथ 12 लोग जो दिल्ली भोपाल और इंदौर से आएं और जिन्हें संदिग्ध जमाती होने की चर्चा से जिले में सनसनी फैल गई। इनमें तीन शहर के बिछिया मुहल्ले के हैं जो स्वयं जिला अस्पताल पहंच कर यह जानकारी दी कि वह भोपाल बैठक में गए थे तो मनगवां थाना क्षेत्र के रघुराजगढ़ से 9 लोगों को पुलिस ने पकड़कर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। सभी को जिला अस्पताल मे आइसोलेट कराया है। अभी यह पुष्टि नहीं हो पायी है कि संबंधित लोग जमाती थे या नहीं लेकिन आशंका जाहिर की जा रही है।

सिंगरौली में रिलायंस का फ्लाई एश डैम टूटा, कई घरों में भरा मलबा, 5 लोग लापता

बताया जा रहा है कि शहर के तीनों एक लोगों ने यह स्वीकार किया है कि वह दिल्ली के जमाती लोगों के सीध संपर्क में नहीं थे लेकिन भोपाल में जमात से जुड़ी बैठक में ही गए थे। वहीं रघुराज गढ़ से पकड़े गए 9 में से 7 ने बताया कि वह अजमेर गए थे दिल्ली से होकर लौटे हैं। फिलहाल अभी किसी ने मरकज जमात से सीधी संपर्क की बात नहीं स्वीकारी है। किस काम से अजमर गए थे। कोई काम करने गए थे या धार्मिक यात्रा थी स्पस्ट नहीं हो पाया है। आइसोलेट किये गए सभी संदिग्धों के सेंपल ले लिये गए हैं एवं उन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

पहली बार एक साथ लिए गए 14 सेंपल :

अभी तक स्वास्थ्य महकमे द्वारा जहां एक या दो सेंपल लेकर जंाच के लिए भेजा जा रहा था, वहीं बुधवार को एक साथ 12 जमातियों को मिलाकर कुल 14 सेंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए जबलपुर भेजा गया है।

CORONA का मध्यप्रदेश के इस नए शहर में आगमन, पहला पॉजिटिव मिला

संजय गांधी अस्पताल में एक और संदिग्ध भर्ती : संजय गाँधी अस्पताल में एक और कोरोना संदिग्ध को आइसोलेट किया गया है तथा सेंपल लेकर जांच के लिए भेजने की जानकारी प्राप्त हुई है। सूत्रों के मुताबिक संजय गांधी अस्पताल में आइसोलेट संदिग्ध न्यूमोनिया पीडि़त है, जिसे गुरूवार को पहले मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया था। शुक्रवार को उसे शांस लेने में हो रही दिक्कत के चलते एहतियात के तौर पर उसे आइसोलेशन वार्ड में शिट कर सेंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

दो की जांच रिपोर्ट निगेटिव : संजय गांधी अस्पताल में गुरूवार को आइसोलेट किये गए दो संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव बताई गई है। इस खबर ने स्वास्थ्य महकमे को जहां राहत पहुंचाई है, वहीं मिले एक साथ 12 जमातियों की खबर ने प्रशासनिक अमले में सनसनी फैला दी है। ज्ञात हो कि होम क्वारेंटाइन में रह रहे दो लेागों को बीते गुरूवार को आइसोलेट किया गया था जिनके सेंपल लेकर जंाच के लिए जबलपुर भेजा गया था। शुक्रवार को देर रात्रि जांच रिपोर्ट आने पर उनमें कोरोना संक्रमित होने के लक्षण नहीं पाये गए हैं।

Facebook Comments