रीवा

रीवा: Full Body Sanitizing Machine में Sanitizer की जगह Bleaching Powder, खुजली से तड़पते रहें कर्मचारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
रीवा: Full Body Sanitizing Machine में Sanitizer की जगह Bleaching Powder, खुजली से तड़पते रहें कर्मचारी
x
रीवा: Full Body Sensitizing Machine में Sanatizer की जगह Bleaching Powder, खुजली से तड़पते रहें कर्मचारीरीवा। रीवा में नगर निगम प्रशासन ने म

रीवा: Full Body Sanitizing Machine में Sanitizer की जगह Bleaching Powder, खुजली से तड़पते रहें कर्मचारी

रीवा। रीवा में नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार को Full Body Sanitizing Machine कार्यालय में लगाई जो एक दिन भी ठीक से नहीं चल पाई, नगर निगम ने एक यूनिक इंफ़्रा नामक कंपनी को निविदा में दिया था ताज्जुब की बात यह है कि मशीन बनाने वाली कंपनी ने कभी ये काम किया ही नहीं। Sanitizer ख़त्म हो जाने के कारण निगम ने अपनी नाक बचाने के लिए सफाई कर्मचारियों को Bleaching Powder से दिया, जिससे वे खुजली और जलन से तड़पते रहें। इसके बाद मशीन भी खराब हो गई। निगम की इस करतूत को हर जगह कोसा जा रहा है।

कार से रीवा लेकर आ रहा था पौने दो लाख की कोरेक्स, जबलपुर में पकड़ाया

Liquid खत्म हुआ तो डाल दिया Bleaching Powder

मशीन पहले दिन ट्रायल पर थी, एक दिन में ही मशीन का Sanitizer खत्म हो गया जिसके बाद अधिकारियो ने अपनी नाक बचाने के लिए उसमे Bleaching Powder का घोल डाल दिया। कर्मचारियों को कार्यालय में घुसने से पहले उसी मशीन से हो कर गुजरना पड़ा जिसके कर्मचारियों की आँखे लाल हो गई और बदन में खुजली होने लगी। हालांकि नगर निगम अब तक इस बात को नहीं कबूल रहा है जबकी कर्मचारियो ने यह दावा किया है कि मशीन में Sanitizer नहीं बल्कि Bleaching Powder डाल दिया गया है एवं मशीन खराब भी हो गई।

5 मशीन का दिया ऑर्डर

मशीन का ठेका जिस कंपनी को दिया गया है उसने इतनी घटिया मशीन बनाई के वह एक दिन भी नहीं टिक पाई। इन मशीनों की संख्या 5 है। प्रत्येक मशीन एक लाख रुपए की है जिसका उपयोग नगर निगम को करना है मगर ट्रायल में ही Full Body Sanitizing Machine दगा दे गई।

भोपाल में 35 हज़ार, रीवा में 1 लाख

रीवा में इस मशीन की कीमत भी निगम को संदेह के घेरे में लाती है। भोपाल में Full Body Sanitizing Machine की कीमत 35000 है, जिसकी ड्यूटी साइकिल और परफॉरमेंस रीवा में लगाईं गई मशीन से कहीं ज्यादा अच्छी है। जबकि रीवा में इस मशीन की कीमत 1 लाख रूपए बताई जा रही है। जांच होने पर बड़े कमीशनखोरी का खुलासा हो सकता है। जबकि Coronavirus के चलते पूरा देश ऐसी आपदा में घिरा हुआ है, ऐसे समय में भी निगम के कमीशन खोरों पर ऐसे कृत्य शोभा नहीं देते।


Sodium Hydro Chloride डाला गया है, किसी ने अगर कुछ गलत किया है तो कार्यवाही करेंगे। - संजय पाण्डेय डिप्टी कमिश्नर नगर निगम

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story