Katni में फूटा Corona बम, 4 मरीज एक साथ आए सामने, पढ़िए जरूरी खबर

REWA में अगर एक भी CORONA पॉजिटिव मरीज मिला तो होगा ये…

रीवा

REWA में अगर एक भी CORONA पॉजिटिव मरीज मिला तो होगा ये…

REWA। REWA में यदि एक भी पॉजिटिव मरीज मिला तो मरीज के घर के तीन किलोमीटर का दायरा कन्टेनमेंट जोन बना दिया जाएगा। इस क्षेत्र को पूरी तरह से सीज कर दिया जाएगा। कोई भी व्यति घर से निकल नहीं पाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर लोगों की जांच करेगी। जोन चारों तरफ से सीज कर सिर्फ एक इंट्री प्वाइंट बनाएगी। कन्टेनमेंट जोन को लेकर मंगलवार को कलेट्रेट में तैयारी पर चर्चा पूरी हो गई है। अब इस पर 10 अप्रैल को माकड्रिल किया जाएगा।

LOCKDOWN ख़त्म होने के बाद ये 45 ट्रेन चलाने की सूची IRCTC ने भेजी, पढ़िए

REWA में फिलहाल एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं। हालांकि इसके पहले ही प्रशासन एलर्ट मोड पर है। पॉजिटिव मरीज मिलने पर उससे कैंस निपटें इसकी तैयारी कर ली है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने व अन्य मापदण्डों के आधार पर जिले में कन्टेनमेंट प्लान के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक कलेक्टर बसंत कुर्रे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कलेट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि प्लान में शामिल सभी विभागों के अधिकारी एलर्ट मोड में रहे। प्राप्त संसाधनों का समुचित उपयोग हो तथा जिन विभागों को जो कार्य सौंपे गये हैं उनका वह धैर्य व आत्मविश्वास के साथ पालन करना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने कहा कि REWA जिले में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया है। फिर भी तैयारियां पूरी रखते हुए कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपने विभागीय अमले के माध्यम से वायरस के संक्रमण से बचाव के संबंध में जागरूक किये जाने का कार्य लगातार करते रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि चिकित्सकीय टीम लगायी जाय वह पूर्णत: प्रशिक्षित रहे।

कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बैठक में नगर निगम द्वारा साफ-सफाई के साथ अन्य व्यवस्थाओं, पीएचई द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की निर्बाध उपलब्धता के संबंध में विभागीय अधिकारी से पूंछताछ की। उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट एरिया में सभी तैयारियां व व्यवस्थाएं पूर्व से ही करा ली जाय। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सकीय सुविधा, मोबाइल मेडिकल यूनिट व सर्विलांस हेतु मोबाइल यूनिट को गतिशील करते हुए संक्रमण के रोकने की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायी जाएं।

उन्होंने बताया कि प्लान में शामिल सभी अधिकारियों की उपस्थित में मॉकड्रिल का आयोजन किया जायेगा । इससे आपात स्थिति में विभागों को उनके दायित्वों की जानकारी हो सके।

Facebook Comments