कॉलेज के नाम पर राजनीति उचित नहीं: विधायक दिव्यराज सिंह

रीवा

रीवा। विधानसभा क्षेत्र सिरमौर अंतर्गत जवा विकासखण्ड में स्थापित नए महाविद्यालय पर हो रही राजनीति को लेकर सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह ने निराशा जाहिर की है। इस संबंध में दिव्यराज सिंह द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा गया है कि कॉलेज पर राजनीति करना उचित नही है।

सिरमौर विधायक ने कहा कि विरोधियों द्वारा राजनैतिक लाभ के दृष्टि से क्षेत्र समेत जिले भर की जनता को गुमराह किया जा रहा है। उनके द्वारा कॉलेज के नाम पर भ्रम फैलाया जा रहा है। कॉलेज की स्थापना नृष्टिगवां में हो चुकी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषणा की गई थी कि कॉलेज की स्थापना अंतरैला एवं डभौरा के मध्य स्थापित किया जाएगा। भौगोलिक दृष्टिकोण से नष्टिगवां दोनो क्षेत्रों के बीच आता है, इस बात की नक्शे में पुष्टि भी की जा सकती है।

वहीं समीप ही निर्माणाधीन स्टेडियम के भी संबंध में उठ रहे विरोधास्वर पर विधायक द्वारा विराम लगाया गया और कहा गया कि स्टेडियम मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल नहीं था, बल्कि वह खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा प्रत्येक विकासखण्ड में स्वीकृत किए गए थे, जो कि सत्र 2016-17 में स्वीकृत किया गया था। इस संबंध में भ्रम की स्थिति निर्मित की जा रही है कि महाविद्यालय के साथ-साथ स्टेडियम को भी नष्टिगवां ले जाया जा रहा है।

यह भी भ्रम फैलाया जा रहा है कि महाविद्यालय जंगली स्थान पर स्थापित कराया गया है, जो कि पूर्णतः असत्य है। विधायक ने बताया कि जिस स्थान पर महाविद्यालय स्थापित किया जा रहा है, उस स्थान के आस-पास बस्ती है तथा महाविद्यालय जवा-डभौरा मार्ग पर स्थित है। इस मार्ग का भी चौड़ीकरण कराया जा रहा है। इस मार्ग पर आवागमन हेतु वाहनों की आवाजाही निरंतर बनी रहती है।