Lankdowne: Rewa's 'Shilpi Plaza' transformed into dirt, know the reason?

लांकडाउन : गंदगी में तब्दील हुआ रीवा का ‘शिल्पी प्लाजा’, जानिए कारण ?

रीवा

लांकडाउन : गंदगी में तब्दील हुआ रीवा का ‘शिल्पी प्लाजा’, जानिए कारण ?

रीवा : शहर का मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा इन दिनों सब्जी बाजार के रूप में तब्दील हो गया है। लांक डाउन के चलते स्थाई तौर पर प्रशासन द्वारा शिल्पी प्लाजा को सब्जी मंडी के रूप में स्थान निर्धारित किया गया है। सब्जी मंडी का स्थान शिल्पी प्लाजा तक सीमित नहीं बल्कि अपना बाजार, स्वागत भवन, कला मंदिर, रसिया मोहल्ला सहित आसपास के क्षेत्र में फैला हुआ है जहां सुबह प्रतिदिन 9 से 12 बजे तक सब्जी व्यापारी अपना कारोबार कर रहे हैं। व्यापारियों द्वारा किए जा रहें कारोबार के बाद उक्त बाजार में सब्जी का कचरा फैला हुआ है।

रीवा और शहडोल में कोरोना से बचाव के लिए पिलाया जा रहा ये….

शहर का शान है शिल्पी प्लाजा बाजार

ज्ञात हो कि सात लाख की आबादी वाला शहर की खरीदी करने के लिए शिल्पी प्लाजा बाजार शान के रूप में अपनी पहचान बनाए हुए हैं जहां कपडा कारोबार से लेकर आभूषण कारोबार व्यापारी करते हैं। इन दिनों लांक डाउन के चलते शोरूम की दुकाने बंद है और उसके स्थान पर सड़क के दोनों तरफ दुकानों के सामने सब्जी एवं फल का कारोबार व्यापारी कर रहे है।

हालांकि यह व्यवस्था प्रशासन द्वारा बनाई गई है और सड़क के दोनों तरफ व वकायदे सब्जी व्यापारियों के लिए पेंट से स्थान चिन्हित करके उन्हें नंबर भी अलर्ट किया गया है यही वजह है कि प्रतिदिन सुबह शिल्पी प्लाजा अब सब्जी मंडी के रूप में नजर आ रहा है। लोगों की भीड भाड न हो इसके लिए सब्जी मंडी को बंद करवाया गया है और थोक कारोबारी जहां करहिया में निर्माणाधीन सब्जी मंडी में अपनी दुकान लगा रहें है वही फुटकर सब्जी और फल व्यापारी शिल्पी प्लाजा में अपनी दुकानें जमा रहे हैं।

रीवा: डोली की जगह घर से उठी अर्थी, लॉकडाउन के कारण बढ़ी थी विवाह की तिथि

पुलिस ने गश्त कर के शहर में लिया जायजा

लॉगडाउन का पालन कराने के लिए शनिवार को पुलिस अधिकारियों द्वारा शहर में गश्त करके स्थिति का जायजा लिया गया तो वही शहर में बनाए गए सभी 11 प्वॉइंट पर पुलिस का गश्ती दल पहुंचकर ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए लगातार समझाइश भी दे रहा है। शहर में बेवजह घूमने वाले लोगों को पुलिस ने फूल माला पहनाकर उन्हें घर में रहने की समझाइश दी है। जिससे संक्रमित कोरोना वायरस के संक्रमण से रीवा शहर को बचाया जा सकें।

Facebook Comments