CORONA: All three are abusing staff like the Tablighi Jamaat in REWA.

CORONAVIRUS : Delhi के Nizamuddin के मरकज में शामिल Rewa के 8 में से 6 लोग लौटे, 3 Singrauli के भी शामिल, मुश्किलें बढ़ी…

रीवा सिंगरौली

Delhi के Nizamuddin के MARKAJ में शामिल Rewa के 8 में से 6 लोग लौटे, 3 Singrauli के भी शामिल, मुश्किलें बढ़ी…

SINGRAULI. DELHI के NIZAMUDDIN में तबलीगी जमात के MARKAJ में शामिल होने वालों में यहां जिले के तीन लोग शामिल रहे। बात संभाग की करें तो आठ लोग REWA से शामिल बताए जा रहे हैं। MARKAJ में शामिल होने वालों में कई के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर पर हरकत में आए जिला प्रशासन ने यहां से तीन लोगों के शामिल होने की जानकारी प्राप्त की है।

जिला प्रशासन के सूत्रों की माने तो MARKAJ में शामिल होने वाले यहां के तीनों सदस्यों की लोकेशन भोपाल में मिल रही है। MARKAJ में शामिल होने के बाद से तीनों लोग यहां जिले में वापस नहीं लौटे हैं। इसके बावजूद अमला पूरी तरह से सतर्क है। अधिकारियों ने तीनों सदस्यों को उनके मोबाइल से ट्रेस किया है। इधर तीनों सदस्यों के परिजनों का भी स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है।

स्वास्थ्य परीक्षण में परिवार के सभी जन स्वस्थ बताए गए हैं। हालांकि एहतियात के तौर पर परिजनों को 14 दिनों तक Home quarantine में रहने को कहा गया है। बता दें कि तीन सदस्यों में दो सदस्य मोरवा के और एक सदस्य जयंत का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि तीन सदस्य MARKAJ में शामिल होने के बाद यहां नहीं आए हैं। वह भोपाल में ही हैं। फिर भी एहतियात के तौर पर तीनों सदस्यों के परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण करा लिया गया है।

अधिकारी बनाए हुए हैं नजर

इधर अधिकारी उन तीनों सदस्यों को लेकर तफ्तीश जारी रखे हुए हैं। पूरी सतर्कता बरती जा रही है। MARKAJ में शामिल सदस्य दूसरे मोबाइल नंबर के साथ जिले में प्रवेश नहीं करें, इस पर भी नजर रखी जा रही है। उनके पास उपलब्ध बताए गए मोबाइल नंबर को भी लगातार ट्रेस किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक हाल में उनकी यहां जिले में किसी से बात नहीं हुई है।

REWA के आठ में से छह सदस्य लौटे
जानकारी के मुताबिक संभाग मुख्यालय REWA से आठ सदस्य MARKAJ में शामिल हुए थे। इनमें से छह के लौटने की खबर है। जबकि दो को अभी DELHI में ही बताया जा रहा है। फिलहाल लौटे छह लोगों की जिला प्रशासन तलाश में जुटा है। बताया गया कि अभी वह कहां हैं, इसकी खबर नहीं लगी है। REWA से MARKAJ में शामिल होने वाले लोगों में घोघर, निपनिया व रौसर के बताए गए हैं।

Facebook Comments