रीवा

Rewa Commissioner Ashok Bhargava ने बचाई सर्पदंश पीड़ित महिला की जान, जानिए !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Rewa Commissioner Ashok Bhargava ने बचाई सर्पदंश पीड़ित महिला की जान, जानिए !
x
Rewa Commissioner Ashok Bhargava ने बचाई सर्पदंश पीड़ित महिला की जान जानिए रीवा Commissioner Ashok Bhargava

Rewa Commissioner Ashok Bhargava ने बचाई सर्पदंश पीड़ित महिला की जान, जानिए !

रीवा Commissioner डॉ. Ashok Bhargava की संवेदनशीलता तथा पीड़ितों की सेवा करने की भावना से सर्पदंश पीड़ित महिला को उपचार सहायता समय पर मिल गई जिससे उसकी जान बच गई। Commissioner डॉ. भार्गव ने अपने शासकीय वाहन से पीड़ित महिला को संजय गांधी हास्पिटल भिजवाकर उपचार की पूरी व्यवस्था कराई। उन्होंने अधीक्षक डॉ. एपीएस गहरवार को पीड़ित महिला के उपचार के संबंध में निर्देश दिए। महिला को अस्पताल में भर्ती करके जांच के बाद आवश्यक दवाएं दी गई हैं।

SATNA का भ्रमण किया

CORONAVIRUS का संक्रमण रोकने के लिए पूरे प्रदेश के साथ-साथ रीवा संभाग के सभी जिलों में 14 अप्रैल तक प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किये गये हैं। रीवा संभाग के Commissioner डॉ. अशोक कुमार भार्गव तथा पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर लॉकडाउन का जायजा लेने के लिए सतना जिले के भ्रमण पर गये थे। भ्रमण से लौटते समय रामपुर बघेलान तथा बेला के मध्य एक मोटरसाइकिल पर महिला सहित तीन व्यक्ति सवार थे। उनकी मोटर साइकिल बड़े मुश्किल से चल पा रही थी।

Commissioner डॉ. भार्गव ने अपनी गाड़ी रोककर उनसे प्रतिबंध के समय मोटसाइकिल में जाने का कारण पूछा। मोटर साइकिल चलाने वाले सत्यभान सिंह ने बताया कि वे सतना जिले के छिबौरा गांव के रहने वाले हैं। उनके साथ जो युवती है उसका नाम सविता सिंह 21 वर्ष पत्नी राजभान सिंह हैं। इसे घर में काम करते हुए सांप अथवा किसी जहरीले कीड़े ने काटा है। इसे उपचार के लिए रीवा लेकर जा रहे हैं। अन्य वाहन उपलब्ध न होने के कारण आपातकालीन स्थिति में पीड़िता की जान बचाने के लिए उसे मोटर साइकिल पर लेकर रीवा जा रहे हैं।

Commissioner डॉ. भार्गव ने पीड़ित युवती सविता सिंह को तत्काल अपने शासकीय वाहन से संजय गांधी अस्पताल रीवा भिजवाया। साथ ही उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक डॉ. गहरवार को पीड़ित महिला के समुचित उपचार के निर्देश दिये। समय पर वाहन सुविधा तथा उपचार सुविधा मिल जाने से पीड़िता की जान बची। उसके परिजनों ने इस सहायता और मानवीयता के लिए Commissioner डॉ. भार्गव का हृदय से आभार व्यक्त किया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story