रीवा हुआ शर्मसार : भरे बाजार युवती का रास्ता रोककर मनचलों ने की छेडख़ानी, फिर ऐसे बचाई जान

रीवा

रीवा : भरे बाजार युवती का रास्ता रोककर मनचलों ने छेडख़ानी शुरू कर दी। युवती ने इसका भरपूर विरोध किया, लेकिन मनचले अपनी हरकत से बाज नहीं आए। ऐसे में युवती भागते हुये दरगाह के कैपस में पहुंच गई, जहां मौजूद लोगों ने छेडख़ानी कर रहे मनचलों में से एक को धर दबोचा, जबकि अन्य भाग खड़े हुये। भीड़ द्वारा पकड़े गए मनचले युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

घटना सोमवार दोपहर शहर के सिविल लाइन और सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के मध्य छोटी दरगाह के सामने हुई। बताया गया कि दोपहर बाजार से खरीदारी कर लौट रही युवती को तीन की संया में आए मनचलों ने रोक लिया। उन्होंने युवती पर छीटाकशी करते हुये उसके साथ अभद्रता की। युवती द्वारा घटना का विरोध किये जाने पर भी मनचले अपनी हरकत से बाज नहीं आए और अभद्रता करते ही जा रहे थे। किसी तरह युवती ने खुद को बचाते हुये भागकर दरगाह कैपस में पहुंच गई और शोर मचाने लगी। मौके पर मौजूद लोगों ने जब युवती की समस्या को पूछा तो मनचले वहां से एक-एक कर खिसकने लगे। तभी मौजूद भीड़ ने एक को धर दबोचा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। नदारद रहती है महिला हेल्पलाइन महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिये पुलिस की ओर से चलाई जाने वाली महिला हेल्पलाइन पुलिस शहर से नदारद रहती है। ज्ञात हो कि बाजार या राह चलती महिलाओं की मदद के लिये बनाई गई महिला हेल्पलाइन की टीम महज एक दिखावा बनकर रह गई है। आएदिन महिलाएं और युवतियां छेडख़ानी का शिकार होती हैं, लेकिन महिला हेल्पलाइन की टीम कभी किसी की मदद करते हुये नजर नहीं आती।

पुलिस अधिकारियों ने हेल्पलाइन की टीम तो गठित की है और बाकायदा वाहन भी उपलध कराया है, लेकिन यह टीम कहां रहती है, इसका किसी को पता नहीं है। स्कूल कॉलेज के बाहर मनचलों का जमावड़ा आएदिन मनचलों द्वारा छेडख़ानी के मामले प्रकाश में आते हैं। लेकिन पुलिस इस मामले में जरा भी गंभीर दिााई नहीं पड़ रही है। असर देखने को मिलता है कि स्कूल कॉलेज लगने और छूटने के समय में आसपास मनचलों का जमावड़ा लगा रहता है, जिनकी छीटाकशी का शिकार छात्राएं रोजाना होती हैं। लेकिन इन मनचलों को सबक सिखाने के लिये पुलिस ने आज तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया। ऐसे में छात्राओं की सुरक्षा ागवान भरोसे है।