रीवा

रीवा: बस स्टैंड में अतिक्रमण हटाने गए निगम अमला और व्यापारियों के बीच मारपीट, कई घायल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
रीवा: बस स्टैंड में अतिक्रमण हटाने गए निगम अमला और व्यापारियों के बीच मारपीट, कई घायल
x
रीवा। शहर के पुराने रेवांचल बस स्टैंड में बुधवार की सुबह अतिक्रमण हटाने और बस स्टैंड की सफाई करने पहुंचे नगर निगम के कर्मचारी दस्ते पर बस

रीवा। शहर के पुराने रेवांचल बस स्टैंड में बुधवार की सुबह अतिक्रमण हटाने और बस स्टैंड की सफाई करने पहुंचे नगर निगम के कर्मचारी दस्ते पर बस स्टैंड के व्यापारियों ने हमला बोल दिया। इस दौरान नगर निगम के 5 कर्मचारी घायल हो गए। वहीं अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची जेसीबी मशीन में भी व्यापारियों ने तोड़फोड़ कर दी। कर्मचारियों पर हुए हमले की जानकारी लगते नगर निगम के सफाई कामगार सहित कर्मचारी और अधिकारी भी बस स्टैंड पहुंच गए और व्यापारियों के साथ दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने नगरनिगम कर्मचारियों पर हमला करने वाले व्यापारियों को हिरासत में ले लिया है तथा घटी घटना को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

ऐसे बिगड़ा मामला बताया जा रहा है कि बस स्टैंड व्यापारी संघ अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल कि बस स्टैंड में दुकान है और जैसे ही नगरनिगम के उड़नदस्ता टीम ने प्रदीप अग्रवाल की दुकान सहित उससे लगी हुई अन्य दुकानों का टीन टप्पर हटाया इसी बीच व्यापारी संघ के अध्यक्ष व अन्य व्यापारी एकजुट हो गए तथा उन्होंने कार्रवाई का विरोध करते हुए हमला बोल दिया। लाठी डंडा और राड से किए गए हमले के चलते नगरनिगम के कर्मचारी सुनील सिंह, मुन्नालाल, शुक्र सिंह सहित 5 कर्मचारी घायल हुए हैं।

तीन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला सिविल लाइन थाने की पुलिस ने बस स्टैंड में हुई मारपीट मामले में नगरनिगम के कर्मचारी प्राण सिंह पिता कल्याण सिंह नाला गैंग प्रभारी के आवेदन पर व्यापारी तेजबली गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल और सूरज सिंह के खिलाफ मारपीट करने, शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।

एसपी कार्यालय पहुंचे व्यापारी एक तरफ जहां नगरनिगम के कर्मचारी सिविल लाइन थाने में किए गए हमले के विरोध में एकजुट रहे तो दूसरी तरफ बस स्टैंड के व्यापारियों के पक्ष में व्यापारियों का एक दल एसपी कार्यालय पहुंचा और पुलिस अधीक्षक आबिद खान से मुलाकात कर ज्ञापन देते हुए आरोप लगाया कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। जबकि व्यापारियों के साथ भी कर्मचारियों द्वारा मारपीट की गई है और पुलिस उनके पक्ष से भी मामला दर्ज करे। एसपी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि बस स्टैंड में घटी घटना की पूरी जांच करवाएंगे और वीडियो फुटेज आदि के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बस स्टैंड की सफाई और जो भी अतिक्रमण था उसे हटाने के लिए कर्मचारी पहुंचे थे। इस दौरान व्यापारियों ने मारपीट की है। हमारे पांच कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हमलावरों को पुलिस के हवाले किया गया है। यह शासकीय कार्य में बाधा डालने तथा गुंडागर्दी है।-अरुण मिश्रा, उपायुक्त नगर निगम।

बस स्टैंड में नगर निगम के कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना हुई है। उनके आवेदन पत्र पर तीन व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।-आरके मिश्रा, थाना प्रभारी सिविल लाइन।
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story