रीवा : रतहरा से लेकर यहाँ तक बनेगी मॉडल रोड

रीवा

रीवा । रीवा शहरी क्षेत्र में रतहरा से लेकर चोरहटा बाइपास तक बनायी जाने वाली कांक्रीट सड़क जिसमें फुटपाथ व नाली को भी शामिल किया गया है, का आज उद्योग एवं खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस 13.86 किमी लम्बे सड़क मार्ग को जिसमें समान तिराहा न्यू बसस्टैण्ड के पास फ्लाई ओवर भी सम्मिलत है, 144.89 करोड़ रूपये की लागत से आगामी दो वर्ष में बना लिया जायेगा।

भूमिपूजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि यह सड़क माडल सड़क होगी जिसमें दोनों किनारों में पाथवे, पेवर ब्लाक लगाकर कवर्ड नाली का प्रावधान भी किया गया है साथ ही मार्ग के आठ स्थानों पर ले-बाय (टैक्सी स्टैण्ड) भी बनाया जायेगा। नाले के बन जाने से रतहरा सहित जल भराव के स्थानों में पानी की सहज निकासी हो सकेगी। उन्होंने कहा कि शहर में अधोसंरचना विकास के कार्य सतत कराये जाते रहेंगे ताकि आने वाले समय में रीवा पूर्णतः विकसित शहर के तौर पर अपना स्थान बना सके। उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा से सिरमौर फोरलेन सड़क के साथ ही भारतमाला प्रोजेक्ट अन्तर्गत रीवा से शहडोल फोरलेन मार्ग को बनाने के लिए छुहिया घाटी में सुरंग भी बनेगी। इसी तरह बदवार से सीधी मार्ग में पहाड़ में सुरंग बनाकर सड़क बनाते हुए सीधी की दूरी को भी कम किया जायेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा विकास के सभी कार्यों हेतु प्राथमिकता से धन राशि उपलब्ध करायी जा रही है। उद्योग मंत्री ने रीवा शहर में सीवर व पेयजल पाइप लाइन डालने हेतु तोड़ी गई रोड को एक सप्ताह में सुधार करा लिये जाने के निर्देश दिये।
इससे पूर्व लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता श्री गुजरे ने कार्य का तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम को वार्ड पार्षद अशोक पटेल व मनीषा पाठक ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित रामराज पटेल, राजमणि पटेल, शंभू पटेल, विमल दुबे, प्रभाशंकर मिश्र, विवेक दुबे, शाबिर खान व बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित थे।