उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल की बड़ी घोषणा, रीवा से यहाँ तक बनेगी प्रदेश की सबसे बड़ी सुरंग

रीवा शहडोल

रीवा। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत रीवा-शहडोल मार्ग में छुहिया घाटी में फोरलेन सुरंग का निर्माण किया जाएगा। इससे आवागमन सुमग होने के साथ ही समय की भी बचत होगी। यह बात उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने रतहरा से चोरहटा बायपास तक 13.86 किमी कांक्रीट सडक़ के भूमिपूजन के दौरान कही। रतहरा स्थित पेट्रोल पंप के पास उद्योग मंत्री ने १४४ करोड़ रुपए के निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। इस दौरान सांसद जर्नानदन मिश्रा भी उपस्थित रहे। इंदौर की बीआर गोयल कंपनी दो साल में सडक़ का निर्माण पूरा करेगी।

मंत्री ने कहा, यह सडक़ माडल सडक़ होगी, जिसमें दोनों किनारों में पेवर ब्लाक लगाकर कवर्ड नाली का प्रावधान भी किया गया है। इसके साथ ही मार्ग के आठ स्थानों पर टैक्सी स्टैंड बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा विकास के सभी कार्यों हेतु प्राथमिकता से धन राशि उपलब्ध कराई जा रही है। शहर में सीवर व पेयजल पाइप लाइन डालने के लिए तोड़ी गई सडक़ को एक सप्ताह में सुधारने के निर्देश दिए। इससे पूर्व लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता ने कार्य का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को वार्ड पार्षद अशोक पटेल, मनीषा पाठक ने भी संबोधित किया। मौके पर लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री नरेन्द्र शर्मा, एसडीओ सुधीर शुक्ला, रामराज पटेल, राजमणि पटेल, शंभू पटेल, विमल दुबे, प्रभाशंकर मिश्र सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित थे।

खोदी जाएगी सडक़
शहर में 95 करोड़ रुपए की लागत बन रही शहर की मॉडल रोड बनाने के लोक निर्माण विभाग दो साल पहले बनी २९ करोड़ रुपए की सडक़ खोदेगा। इसके बाद इस सडक़ में कंक्रीट सडक़ का निर्माण कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसे साल भर के अंदर सडक़ खराब होने की शिकायत लोगों को नहीं रहेगी। शहर में पानी निकासी नहीं होने डामर की सडक़ जल्दी खराब हो रही है।