रीवा: यहाँ पुलिस खुद सुरक्षित नहीं, गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों पर फायर

रीवा

रीवा। जिले में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हो रहे हैं, इसका अंदाजा गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि हुई उस घटना से लगाया जा सकता है जब सरहंगों द्वारा उत्पात मचाने की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने फायर कर दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस के ऊपर फायरिंग की घटना की खबर फैलते ही चारों ओर नाकेबंदी कर बदमाशों को गिरतार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के कजे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कट्टा भी बरामद कर लिया है।

मामले में आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक विश्विद्यालय थाना क्षेत्र के खुटेही स्थित क्षमा होटल के समीप कुछ बदमाश उपद्रव कर रहे थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस को देख एक बदमाश ने भागते हुये फायर कर दिया। हालांकि डायल 100 में तैनात पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए, लेकिन बदमाश मौके से भाग खड़े हुये।

डायल 100 पुलिस की सूचना पर सीएसपी शिवेन्द्र सिंह बघेल सहित सिटी कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी करते हुये बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में बृजेश मिश्रा, प्यूष उपाध्याय, अमरीश पटेल, हर्षवर्धन शुला शामिल हैं। उक्त सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : रीवा: बेख़ौफ़ बदमाशों ने सिरमौर चौराहा में फिर की फायरिंग

एक दिन पूर्व सरहंगों ने थाने में किया था हंगामा

जिले में अपराधियों पर पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म होता नजर आ रहा है। जिसका नतीजा है कि बेखौफ बदमाश आमजन के साथ-साथ अब पुलिस को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं। गौरतलब है कि एक दिन पूर्व ही मारपीट के मामले में पकड़े गए आरोपियों को छुड़ाने के लिये दर्जनभर सरहंग थाने के अंदर घुस गए और लॉकप में बंद आरोपियों को छुड़ाने का प्रयास किया। सरहंगों ने थाने में घुसकर न सिर्फ हंगामा किया, बल्कि मौजूद पुलिसकर्मियों सहित थाना प्रभारी के साथ झूमाझटकी भी की।

रातभर होता है अपराधियों का सैर सपाटा

लचर कानून व्यवस्था का नतीजा है कि अपराधी रातभर शहर की गलियों में तफरी करते फिरते हैं। गश्त करने वाली पुलिस शहर के किसी एक कोने में खड़े होकर रात गुजार देती है, जबकि अपराधी पुलिस की नाक के नीचे ही वारदात को अंजाम दे जाते हैं। हाल ही में शहर के बीचोंबीच स्थित सिरमौर चौराहे में बेखौफ चोरों ने दुकान का शटर तोड़ दिया और बड़ी आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम देकर चले गए। लेकिन रातभर गश्त का दावा करने वाली पुलिस को पता तक नहीं चल सका।