मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के Bhind में फट गई जमीन, ग्रामीणों में दहशत

मध्यप्रदेश के Bhind में फट गई जमीन, ग्रामीणों में दहशत
x
Bhind Land Crack News: मौसम में परिवर्तन की वजह से भिंड के इंगरी बगुलरी गांव में जमीन फट गई। जमीन फटने से पूरे गांव में दहशत का वातावरण बना हुआ हैं। गांव के लोग इसे अशुभ संकेत मान कर घबराए हुए हैं तो वहीं जिला कलेक्टर ने भूगर्भ शास्त्रियों को गांव जाकर जांच करने की आ आदेश दिया गया है।

Bhind Land Crack News: मौसम में परिवर्तन की वजह से भिंड के इंगरी बगुलरी गांव ( Bhind Ingri Bagulari Village)में जमीन फट गई। जमीन फटने से पूरे गांव में दहशत का वातावरण बना हुआ हैं। गांव के लोग इसे अशुभ संकेत मान कर घबराए हुए हैं तो वहीं जिला कलेक्टर ने भूगर्भ शास्त्रियों को गांव जाकर जांच करने की आ आदेश दिया गया है।

बताया जाता है कि जिस जगह गांव मे जमीन फटी हुई है वह करीब डेढ फिट चैडा और 200 मीटर लम्बी है।

जानकारी के अनुसार भिंड के इंगरी बगुलरी गांव के ग्रामीणों ने शनिवार को जमीन फटी देखी। जिसके बाद लोगों ने इस फटी जमीन का वीडियो बनाकर शोसल मीडिया में वायर कर दिया गया। वही गांव के लोगों ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की। वीडियो वायरल होने के बाद फटी जमीन देखने आसपास के लोग आ रहे है।

कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

इंगरी बगुलरी गांव मे फटी जमीन की जानकारी होने पर भिड कलेक्टर सतीश कुमार एस ने जांच के आदेश दिये हैं। कलेक्टर ने जीवाजी विश्वविद्यालय के भूगर्भ शास्त्रियों को मौके पर जाकर जांच करने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि जमीन के अंदर गर्मी बढने की वजह से कई बार गर्मी के सीजन में जमीन में दरार आ जाती है। कई बार यह दरार गहरी चैडी और लम्बी हो जाती है।

गांव में जनवरों तथा बच्चो को खतरा

गांव के लोगो का कहना है कि इस गहरी और चैडी फटी जमीन में बच्चो के गिरने की आशंका हैं। वही गांव में बकरी जैसे छोटे पशुओ के गिरने की आशंका बनी हुई है। ऐसे मे गांव के लोगों ने प्रशासन से इस दरार को जांच के बाद पाटने की मांग की है।

Tags????
Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story