रीवा

Rewa : समय सीमा निर्धारित, 31 जुलाई तक हर हाल में सब्जी मंडी का कार्य पूर्ण करने के निर्देश

Rewa : समय सीमा निर्धारित, 31 जुलाई तक हर हाल में सब्जी मंडी का कार्य पूर्ण करने के निर्देश
x
Rewa News Updates। शहर की नवीन सब्जी मंडी करहिया में चल रहे कार्य को 31 जुलाई तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं। यह निर्देश कलेक्टर की मौजूदगी में पूर्व मंत्री वर्तमान रीवा विधायाक राजेन्द्र शुक्ला ने दिये हैं।

Rewa / रीवा। शहर की नवीन सब्जी मंडी करहिया में चल रहे कार्य को 31 जुलाई तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं। यह निर्देश कलेक्टर की मौजूदगी में पूर्व मंत्री वर्तमान रीवा विधायाक राजेन्द्र शुक्ला ने दिये हैं।

साथ ही श्री शुक्ला ने मंडी परिसर का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। मंडी परिसर में गंदगी देख कर विधायक श्री शुक्ला विफर पडे और मंडी सचिव को नोटिस जारी करने के लिए कहा हैं। इस अवसर पर सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी के साथ जिला कलेक्टर इलैया राजा टी भी मौजूद रहें।

समय पर पूरा हो दुकानों का निर्माण कार्य

मंडी परिसर में निर्मित दुकानों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश विधायक श्री शुक्ला ने दिये। उन्होंने कहा कि मंडी प्रांगण में ही प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाय। जिससे फुटकर व्यवसायी या ठेले वाले अपनी दुकानें लगाने वाले आपनी दुकान बिना किसी परेशानी के लगा सकें। उनका कहना था कि मंडी आने वाले व्यापारी, फुटकर व्यापारी, किसान तथा व्यापारी को कोई परेशानी न हो।

सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश

रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने करहिया मंडी का भ्रमण किया। जिसमें कई जगह अव्यवस्था दिखी। जिस पर श्री शुक्ल ने नाराजगी जाहिर करते व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखने के निर्देश दिया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने मंडी परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई न होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा मंडी सचिवको नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

मंडी परिसर में दिखी अव्यवस्था

करहिया मंडी भ्रमण के दौरान शुक्ल ने कहा कि मंडी परिसर में साफ-सफाई एवं रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। श्री शुक्ल ने कहा कि यहा आने वाले किसी को कोई परेशानी न हो इसकी व्यवस्था करना मंडी प्रशासन का काम है। किसी भी तरह की समयस्या होने पर वह जानकारी समय में देने की बात कही। वहीं कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मंडी में एक सप्ताह में सीसीटीव्ही लगाये जाए।

पौधरोपण पर जोर

शुक्ल ने मडी परिसर में खाली पडी जमीन पर व्यवस्थित तरीके से पौधरोपण करने के लिए कहा। श्री शुक्ल ने कहा कि वन विभाग के सहयोग से मंडी की बाउंड्रीबाल के किनारे एक हजार छायादार व फलदार पौधों का व्यवस्थित ढंग से रोपण किया जायेगा।

उन्होंने करहिया मंडी से सैनिक स्कूल होकर नीम चैराहा तक पहुंचमार्ग के दोनों किनारों में पौधरोपण कराये जाने के निर्देश भी दिये।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story