रीवा में यहाँ है सांपों का आतंक , ऐसे डर के जी रहा पूरा परिवार

रीवा

रीवा। जहरीले सांपों के आतंक से एक परिवार इस कदर दहशत में है कि वह घर के अंदर घुसने की भी हिमत नहीं जुटा पा रहा है। उनके घर में एक दो नहीं बल्कि बीते चार दिनों में छोटे बड़े मिलाकर दर्जन भर की संया में सांप निकल रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि यह सभी सांप सुनहरे रंग के हैं। वहीं जिमेदार अधिकारियों ने भी इस मामले को लेकर हाथ खड़े कर दिये हैं। स्थानीय लोग इसे जहां दैवीय घटना मान रहे हैं तो दूसरी ओर पीडि़त परिजन घर होने के बाद भी बेघर हो गये हैं।

जानकारी के अनुसार गढ़ थाने के पडुआ गांव निवासी रणजीत प्रसाद पांडेय के घर में पिछले चार दिनों से सांपों ने डेरा जमा रखा है। 10 जुलाई से दो सांपों के निकलने का शुरू हुआ सिलसिला आज भी जारी है। पहले दिन दो की संया में सांप निकले थे। उसके बाद तो सांपों का पूरा झुंड इनके घर पर ढेरा जमा लिया है। चार दिनों के अंतराल में इनके घर में करीब आधा सैकड़ा सांप निकल चुके हैं। शनिवार को इन्होंने कई दर्जन भर सांपों को पकड़कर बाल्टी में डाल दिया था।

वहीं पीडि़त परिवार द्वारा गढ़ पुलिस और वन विभाग के एसडीओ को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी, तो उन्होने मदद करने से इंकार कर दिया है। पूरा परिवार चार दिनों से घर के बाहर ही किसी तरह गुजर बसर कर रहा है। बरसात के इस मौसम में परिजनों को छत भी नसीब नहीं हो रही है और वन विभाग के अधिकारी भी इस समस्या का निदान नहीं तलाश पा रहे हैं।