रीवा-सतना यात्रा करने वाले हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा हादसा

रीवा सतना

सतना। सतना-रीवा रोड स्थित माधवगढ़ के टमस नदी पर बने पुल पर जगह-जगह गड्डे हो गए हैं, जिसके चलते न केवल दुर्घटना की आशंका बनी हुई हैं वहीं बारिश में पुल के गढ्ढे ब्रिज को जर्जरता की ओर धकेल रहे हैं। कृपालपुर को माधवगढ़ से जोड़ने वाले इस पुल में हर चार कदम पर गड्डे हैं, जिसके कारण बारिश में इन गड्ढों से पानी रिस कर ब्रिज की बुनियाद को कमजोर कर रहा है। पिछले दो दिनों से रह-रह कर हुई बरसात ने पुल पर चलना मुश्किल कर दिया है। हालात यह हैं कि ब्रिज पर बने गड्ढे पानी से भर जाते हैं, जिससे दो पहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं।

झांक रहे ग्रिल
पानी के जमाव के कारण पुल में लगाया गया लोहा ऊपर आ गया है, जो गंभीर हादसे का सबब बन सकता है। पुल के दोनों ओर लगी कांक्रीट ग्रिल भी छतिग्रस्त होने लगी है। इसके अलावा हाईवे पर बने पुल में गड्डे के साथ जगह- जगह सरिया निकल आयी है। जिसके कारण निकलने वाले वाहनों की गति में विराम तो लग ही रहा साथ ही हिचकोले खाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सतना को रीवा से जोड़ने वाले माधवगढ़ पुल की यह दुर्दशा समय-समय पर किए जाने वाले मेंटेनेंस कार्य की अनदेखी के कारण हुई है।

रपटे को लेकर योजना नहीं

हर साल बरसात में सतना और रीवा का संपर्क खत्म कर देने वाले माधवगढ़-सिंधौली के बीच के रपटे को लेकर विभागीय अधिकारी कोई योजना नहीं बना सके हैं। गौरतलब हैं कि यह रपटा हर साल बरसात में कई घंटों के लिए सतना-रीवा सड़क मार्ग का यातायात अवरुद्ध कर देता हैं ।