रीवा : शादी के दो साल बाद पत्नी ने पति से रखी ऐसी शर्त की देना पड़ा तलाक, मामला चौका देने वाला

रीवा

रीवा। शादी के दो साल बाद पत्नी ने युवक व सुसराल वालो के सामने ऐसी शर्त रखी की पति को तलाक देना पड़ गया। युवक ने घर जमाई बनने से इनकर किया तो मेडिकल की पढ़ाई कर रही महिला ने तलाक मांग लिया। साथ ही दहेज में दिया सारा सामन भी वापस मांग लिया। घरवालों की मौजूदगी में दोनों के बीच अलगाव हो गया। महिला अभी भोपाल में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। दो साल पहले शहडोल में रहने वाली युवती का विवाद इटौरा अंतर्गत विश्वविद्यालय में रहने वाले युवक से हुआ था।

बताया जा रहा है पत्नी व पति शादी के बाद भोपाल में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। और विवाद के चलते पिछले आठ पिछले से अलग रह रही थी। इस दौरान ससुरॉल वालों ने कई बार बुलाने के लिए गए लेकिन आने को तैयार नहीं हुई। वहीं बहू ने कहा कि वह उसके पति को ही भोपाल भेज दें जहां दोनोंं रहकर काम भी करेंगे व साथ-साथ रहेंगे। लेकिन पति ने इससे साफ इनकार कर दिया। इससे नाराज पत्नी ने पांच जुलाई को परिवार परामर्श केन्द्र में अलगाव का आवेदन दे दिया। इस दौरान परिवार परामर्श केन्द्र में दोनों परिवार को समझाइश भी दी, लेकिन दोनों साथ रहने को राजी नहीं हुए। इसके बाद परिवार परामर्श केन्द्र में दोनों के बीच अलगाव कर दिया।

आठदिन में टूट गए जन्म जन्म का रिश्ता
दो साल पहले जन्म का जन्म तक साथ निभाने का वायदा करने वाले युवक युवतियों को बीच का रिश्ता दस दिन में टूट गया। पत्नी ने आठ दिन पहले 5 जुलाई को अलगांव के लिए परिवार परामर्श केन्द्र में आवेदन दिया था। इसके आठ दिनों बाद समझाइश को दौर समाप्त हुआ और दोनों अलग- अलग हो गए।

पति खर्च उठाने नहीं हुआ तैयार
परिवार परामर्श केन्द्र में पत्नी ने बताया कि व पति को अपने साथ भोपाल ले जाना चाहती है जहां वह रहकर उसके साथ रहे और पूरा पढ़ाई एवं रहने का खर्च उठाए है लेकिन पति मा बाप को छोडक़र भोपाल में रहने तैयार नहीं है वहीं पति के पास कोई काम नहीं है इसलिए वह उसके साथ नहीं रह सकती।