रीवा : कार के अन्दर से 35 किलो गांजा बरामद, पुलिस कांस्टेबल भी है शामिल

रीवा

रीवा। मंगलवार की रात गांजा से भरी बिना नंबर की कार पकड़े जाने के बाद पुलिस ने बुधवार की रात मुखबिर की सूचना पर एक और बिना नंबर की कार को खजुहा के पास से पकड़ लिया। कार के अन्दर से 35 किलो गांजा और एक युवक को पकड़ा गया है। पुलिस पकड़े गये युवक से पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस पूरे मामले में एक आरक्षक का नाम सामने आया है जिसे पुलिस ने एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मामले में पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक गुढ़ थाना अर्न्तगत खजुहा के पास पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की रात एक बिना नंबर की स्विफ्ट कार पकड़ी थी जिसे पुलिस थाने उठा लाई थी। ग्रामीणों के मुताबिक उस कार में 6 पेटी भरी हुई थी। जबकि पुलिस ने गाड़ी को लॉक होने की बात कही है। वहीं बुधवार की रात गुढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फिर बिना नंबर की एक ओमनी कार को खजुहा के पास घेर कर पकड़ लिया। कार की तलाशी में 35 किलो गांजा बरामदगी के साथ एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, थाना प्रभारी नागेन्द्र यादव ने युवक को पूछताछ के लिये एसपी के पास प्रस्तुत किया है। पकड़ा गया युवक सौरभ मिश्रा नगरिया का रहने वाला है। युवक ने पुलिस अधीक्षक को बयान में एक आरक्षक और गांजा तस्कर रोहित तिवारी का नाम बताया है, जो कि जिले में ही एक बड़े अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ है। वहीं पुलिस आरक्षक को बचाने का प्रयास भी लगातार किया जा रहा है।

और भी हो सकते हैं खुलासे
गांजा तस्करी के मामले में पुलिस ने जिस युवक को गिरफ्तार किया है, उसके जरिये और बड़े खुलासे होने की संभावना है।  अनुमान लगाया जा रहा है कि मंगलवार रात पकड़ी गई बिना नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार और बुधवार रात पकड़ी गई बिना नंबर की ओमनी कार किसी बड़े गांजा तस्कर की है। दोनों गाड़ियों में भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है।

ज्ञात हो कि इसके पहले भी चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रक में लदे कटहल के बीच साढ़े 22 क्विंटल गांजा पकड़ा गया था। जिसके तार भी इस गिरोह से जुड़े होने की आशंका जताई गई है।

इस बारे में एडिशनल एसपी आशुतोष गुप्ता का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसके लिये टीम गठित की गई है। रही बात आरक्षक के नाम आने की तो जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी कर कार्रवााई की जायेगी।