रीवा: 11 से न पानी मिलेगा, न सफाई होगी, जानिए क्या है वजह...

रीवा: 11 से न पानी मिलेगा, न सफाई होगी, जानिए क्या है वजह

रीवा

रीवा। नगर निगम कर्मचारी 11 जुलाई सुबह से सफाई करना बंद कर देंगे, वहीं शाम को पेयजल सप्लाई भी नहीं की जाएगी। इसके साथ ही निगम से होने वाले सभी काम अनिश्चितकाल तक बंद रहेंगे। निगम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे। निगम कार्यालय में ताला बंद किया जा रहा है। नगर निगम नगर पालिक कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर नगर निगम कर्मचारी फिर से हड़ताल करने जा रहे हैं।

11 जुलाई से फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी। संगठन के प्रांतीय सचिव अच्छेलाल पटेल, जिला अध्यक्ष सुरेन्द सिंह व महामंत्री रावेन्द्र सिंह ने बताया कि नगरीय निकायों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जिस कारण 11 जुलाई से नगरीय निकाय के समस्त अधिकारी कर्मचारी अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल पर जा रहे हैं।

पूर्व में शासन द्वारा आश्वासन दिया गया था, लेकिन पूरा नहीं किया गया। जो आदेश जारी किए गए वह कर्मचारियों के हित में नहीं है। पूर्व में की गई हड़ताल में सातवें वेतनमान की मांग को छोड़कर अन्य पांच सूत्रीय मांगों पर विचार नहीं किया गया। समयमान वेतनमान का लाभ नगरीय निकायों के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों को प्रदान किया जाना, सितबर 2016 तक के सभी दैनिक वेतनभोगियों को स्थाई किया जाना, सेवा भर्ती नियमों में कप्यूटर ऑपरेटरों को भी शामिल किया जाना शामिल संबंधित अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी संघ फिर से कामबंद हड़ताल करेगा।