रीवा के छात्रों को मिलेगी लाइव वर्चुअल क्लासेस की सुविधा

रीवा के छात्रों को मिलेगी LIVE VIRTUAL CLASSES की सुविधा

रीवा

रीवा। डीजी दृश्यम ऐकेडमी के संचालक एपी तिवारी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि डीजी दृश्यम ऐकेडमी एक तरह की वचुअल क्लास है, इस क्लास में बच्चे सीधे अपनी टीचर से और टीचर सीधे तौर पर अपने छात्र-छात्राओं से जुड़े होते हैं। यह क्लास उन बच्चों के लिए उपयोगी है, जो दूर-दराज इलाकों में रहते हैं।

संचालक द्वारा बताया गया कि डीजी दृश्यम ऐकेडमी द्वारा कोटा, पुणे, दिल्ली, इंदौर के अनुभवी शिक्षकों के द्वारा आपके शहर रीवा में लाइव क्लासेस शुरू की जा रही है, जिससे बच्चा रीवा में ही घर बैठे अनुभवी टीचरों द्वारा शिक्षा प्राप्त कर सकेगा। यहां पर बच्चा 10वीं, 12वीं कक्षाओं के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी उच्च तकनीक से तैयार स्टूडियो से प्राप्त कर सकेगा।

श्री तिवारी ने बताया वर्चुअल छात्र, छात्राओं द्वारा अपने शिक्षकों से प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष होकर अपने प्रश्नों का समाधान कर सकते हैं। प्रति सप्ताह बच्चा टेस्ट, स्टडी सामग्री मोबाईल ऐप के माध्यम से अपने शिक्षकों से संपर्क में रह सकता है। मोबाइल ऐप द्वारा बच्चा अपने घर पर भी अपने टीचर से जानकारी प्राप्त करने संपर्क में रहेगा। यह सारी सुविधा बहुत ही कम पैसों में शहर में बच्चों को प्रदान की जा रही है। डिजी दृश्यम ऐकेडमी की वर्चुअल क्लासेस शहर के मिश्रा काम्पलेक्स, विष्णु विलास होटल के पास, खुटेही रीवा में संचालित होगी।