उद्योग मंत्री ने शहर के दो वार्डों में किया दो करोड़ 63 लाख रूपये की राशि के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

रीवा

रीवा । शहर के वार्ड क्रमांक 15 तथा वार्ड क्रमांक 44 में कई स्थानों पर डब्ल्यूबीएम एवं आरसीसी सड़क, नाली एवं पुलिया पीसीसी सड़क का निर्माण किया जायेगा। निर्माण कार्यों में लगभग दो करोड़ 63 लाख रूपये की राशि खर्च की जायेगी। उद्योग, वाणिज्य एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज इन निर्माण कार्यों की आधारशिला रखी। इन सड़कों के बन जाने से यहां के रहवासियों का आवागमन सुगम हो जायेगा साथ ही कई सड़कों की कनेक्टिविटी भी बन जायेगी।

इस अवसर पर मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि वार्ड क्रमांक 15 और वार्ड क्रमांक 44 में रहने वाले नागरिकों को आज एक साथ कई सड़क, नालों और पुलियों की सौगात मिली है। इनका निर्माण डेढ़ माह में पूरा कराया जायेगा और यहां सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि रीवा का तेजी से विकास हुआ है। बाणसागर के बांध ने क्रान्ति लाने का काम किया है। नगर निगम द्वारा शहर की आसपास की लगभग 80 सड़कों के निर्माण के लिये 35 करोड़ रूपये की लागत से टेण्डर किया गया है। रिंग रोड फेज दो के निर्माण के लिये भी कार्यवाही जारी है। बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए सिरमौर चौराहा की तरह समान तिराहे में भी फ्लाई ओवर का निर्माण 40 करोड़ रूपये की लागत से कराया जायेगा। रतहरा से चोरहटा तक 90 करोड़ रूपये की लागत से सड़क के साथ-साथ ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया जायेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि नगर निगम द्वारा लगातार लोगों को मीठा पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है जिसके लिए नगर निगम को जल आवर्धन योजना के अन्तर्गत पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने कहा कि रीवा शहर की सफाई के लिए अत्याधुनिक मशीन लाई गयी है। जिससे नियमित रूप से शहर की सफाई संभव हो सकेगी।

भूमिपूजन समारोह में महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि उद्योग मंत्री के नेतृत्व में रीवा को कई अनुपम सौगातें मिल चुकी है। रीवा सतत प्रगति और उन्नति के रास्ते को छू रहा है। समारोह में नगर निगम आयुक्त आर पी सिंह ने स्वागत उद्बोधन दिया। अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने निर्माण कार्यों का तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन सम्पत्ति अधिकारी अरूण मिश्र ने किया। इस अवसर पर एमआई सदस्य सतीश सिंह, पूर्व पार्षद रामराज पटेल, पार्षद नीरज पटेल, जिला गौ संवर्द्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय तथा आमजन उपस्थित रहे।