रीवा/सतना : प्रिज्म सीमेंट के बॉयलर में जलाया गया 1 करोड़ से अधिक कीमत का गांजा, जानिए क्या है मामला…

क्राइम मध्यप्रदेश रीवा शहडोल सतना सिंगरौली सीधी

सतना/ मध्यप्रदेश पुलिस ने गुरुवार को भारी मात्रा में गांजे का विनष्टीकरण किया है। बताया गया कि रीवा जोन के चार जिलों से जब्त किया गया करीब 1 करोड़ रुपए कीमत का 12 क्विंटल गांजा प्रिज्म जानसन सीमेंट मनकहरी के बायलर में जला दिया गया। गांजा विनष्टीकरण की कार्रवाई कमेटी अध्यक्ष आईजी रीवा जोन चंचल शेखर के निर्देश पर की गई है।

इस दौरान डीआईजी रीवा जोन अविनाश शर्मा, एसपी रीवा आबिद खान, एसपी सतना रियाज इकबाल, टीआई रामपुर बाघेलान मनोज सोनी, टीआई मैहर देवेन्द्र सिंह चौहान और मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये है मामला
दरअसल पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टि से मादक पदार्थ गांजे को ऊंची चिमनियों में जलाने का प्रावधान है, ताकि वायु प्रदूषण से बचा जा सके। इसलिए पुलिस के राजपत्रिक अधिकारियों की मौजूदगी में विनष्टीकरण की कार्रवाई की गई। गुरुवार की सुबह प्रिज्म जानसन सीमेंट मनकहरी रामपुर बाघेलान में लगभग 12 क्विंटल 66 किलो 86 ग्राम गांजे का विनष्टीकरण किया गया।

1 सितंबर को जला था 6 करोड़ का गांजा
इसके पहले एक सितंबर को रीवा जोन के चार जिलों में जब्त किया गया करीब छह करोड़ रुपए कीमत का गांजा सीमेंट फैक्ट्री के बायलर में जला दिया गया। पुलिस के अनुसार, मादक पदार्थ के विनष्टीकरण की इस कार्रवाई में जिला रीवा के 9, जिला सतना के 18, जिला सीधी के 8 एवं जिला सिंगरौली के 6 प्रकरणों में जब्त 66 क्विंटल 14.229 किलो ग्राम गांजा का विनष्टीकरण प्रिज्म सीमेन्ट फैक्ट्री मनकहरी में किया गया।

Facebook Comments