रीवा: CM कमलनाथ के पोस्टर पर लिखी अभद्र टिप्पणी, PM मोदी और शाह को भी बनाया निशाना

भोपाल मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय रीवा

रीवा। गांधी जयंती पर महात्मा गांधी के पोस्टर पर विवादास्पद टिप्पणी का मामला अभी शांत नहीं हुआ था की कलेक्ट्रेट परिसर में भारी सुरक्षा के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पोस्टर होर्डिंग पर किसी ने अभद्र टिप्पणियाँ लिख दी है। कमलनाथ के साथ साथ प्रदेश भर के नेताओं को एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी निशाना बनाया गया है। ऐसी अभद्र टिप्पणी का मामला अब भोपाल तक पहुच गया है, गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश तक दे दिए हैं। कलेक्ट्रेट जैसे बेहद संवेदनशील परिसर में इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोई कैसे अभद्र एवं धमकी भारी टिप्पणी लिख सकता है, इस बात को लेकर शासन प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान भी खड़े हो रहें हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के योजनाओं के पोस्टर लगे हुए थें, जिन पर किसी शख्स द्वारा धमकी भरे संदेश एवं देश प्रदेश के नेताओं पर अभद्र टिप्पणियाँ की गई है। इसके अलावा वहीं पर समीप में टेलीफोन लाइन के बॉक्स पर लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह को हिटलर बताया गया है एवं नाथूरम गोडसे को आतंकवादी लिखा गया है। पीएम, सीएम के अलावा इनमें सीआईडी के अफसरों के नाम के साथ भी भद्दी भद्दी बातें लिखी गई है। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार के गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिए हैं। पोस्टरों को जप्त कर सी सी टी व्ही के फुटेज खंगहाले जा रहे हैं। वहीं एक खबर यह भी है की इन पोस्टरों पर भद्दी भद्दी टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार कर लिया गया है जो सिन्धी चौराहा निवासी शेख मोहम्मद इदरीश सौदागर बताया जा रहा है। जब सौदागर से इस संबंध में बात की गई तो उसने बताया की गुजरात के मुख्यमंत्री रहें मोदी ने जब एक समुदाय के 5 हजार से अधिक लोगों के कत्लेआम कराए थें तब उनकी राष्ट्रभक्ति कहाँ गई थी। आर एस एस चीफ भागवत ने मोदी को पीएम बनवा दिया जबकि उस पद की असली हकदार सुषमा स्वराज थीं। 

मामले को सीआईडी ने लिया संज्ञान में 
प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय गृह मंत्री के नाम पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले को सीआईडी ने संज्ञान में ले लिया है। साथ ही अपने ही विभाग के अफसरों के नाम पर जो टिप्पणियाँ की गई है उस संबंध में भी उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया है। मामले को लेकर सीआईडी ने आरोपी सौदागर से पूंछताछ शुरू कर दी है। 

Facebook Comments