रीवा: बेरोजगार युवकों की सूची तैयार करेगी युवक कांग्रेस

रीवा

रीवा। बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर कड़ा प्रहार करने की योजना बना रही है इसके लिए युवक कांग्रेस जिले के बेरोजगार युवकों की सूची तैयार करेगी। इस संबंध में रीवा विधान सभा युकां अध्यक्ष तनुज त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश भर में बेरोजगार युवाओं हेतु युवा रोजगार मांग पत्र लेकर मध्यप्रदेश के युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता 28 जून से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में इस अभियान के तहत बेरोजगार युवाओं से मांग पत्र भरवाएंगे।

तनुज ने बताया इसके साथ ही युवाओं द्वारा आज तक व्यापमं समेत अनेको परीक्षाओं की जानकारी व दिये गये कुल शुल्क व उसके एवज में कितना बेरोजगारी भत्ता प्राप्त हुआ इसकी भी जानकारी एकत्र की जाएगी। युवाओं से यह भी जानकारी ली जाएगी कि नई सरकार से वह क्या अपेक्षा रखते हैं। बताया कि युवा बरोजगारों से प्राप्त जानकारी व उनकी मांग को चुनावी एजेंडे में शामिल किया जायेगा।

तनुज ने कहा कि उनकी सरकार आई तो युवाओं के भर्ती परीक्षा शुल्क माफ की जाएगी और रोजगार नहीं मिलने की दशा में बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। युकां नेता ने प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि युवओं के साथ छल किया गया गया है।

Tagged