रीवा: रतहरा से चोरहटा तक मॉडल रोड की टेंडर प्रक्रिया पूरी, जल्द शुरू होगा निर्माण

रीवा

रीवा। शहर की मॉडल रोड चोरहटा से रतहरा के निर्माण को हरी झंडी मिल गई है। बुधवार को टेंडर भी खुल गया है। मॉडल रोड का निर्माण इंदौर की बीआर गोयल कंपनी करेगी। टेडर फाइनल होने के बाद उमीद जताई जा रही है कि जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि मॉडल रोड के निर्माण की लागत 90 करोड़ निर्धारित की गई है, जिसके लिए निविदा बुलाई गई थी। निविदा में 7 कंपनियों ने भाग लिया था, जिसमें बीआर गोयल कंपनी द्वारा सबसे कम 4 प्रतिशत अवव में निविदा होने के कारण कंपनी को निर्माण की जिमेदारी दी गई है। निविदा खुलने के बाद अनुबंध कार्यवाही के उपरांत प्राथमिक कार्य भी शुरू करने की उमीद है।

ज्ञात हो कि परिवहन मंत्रालय से वन टाइम इन्वेस्टमेंट योजना के तहत रीवा की मॉडल रोड को 144 करोड़ रुपए मिले। इसमें से पीडल्यूडी के हिस्से में सिर्फ सड़क बनाने के लिए 90 करोड़ आए। शेष 40 करोड़ से समान तिराहा में ओवरब्रिज बनेगा। शेष राशि अन्य कार्यों पर खर्च की जाएगी। केन्द्र से बजट मिलने के बाद पीडल्यूडी द्वारा टेंडर प्रक्रिया की गई। बताया गया है कि टेंडरिंग में एमपी की दो कंपनियों ने बीआर गोयल सहित दो कंपनियों ने भाग लिया था, जिसमें गोयल कंपनी सफल रही। इसके अलावा गुजरात से एक, दिल्ली से दो और राजस्थान से दो कंपिनयों ने टेंडर डाला था।

नाली के साथ पूरी कांक्रीट होगी सड़क 

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चोरहटा से रतहरा तक फोरलेन चौड़ी सड़क बनेगी। सड़क पूरी तरह से कांक्रीट बनेगी। सड़क के बीचोंबीच डिवाइडर होगा और दोनों ओर पक्की नाली भी बनेगी। इस तरह रोड के साथ ही ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया जायेगा, जिससे सड़क नीची या ऊंची होने पर होने वाले जलभराव से लोगों को पूरी राहत मिलेगी।

Tagged