रीवा में राजनैतिक ड्रामा जारी: एसपी ऑफिस पहुंची मृतक की पत्नी, अभय पर लगाया बड़ा आरोप

रीवा

रीवा। सेमरिया थाना क्षेत्र के अकौनी में 2 मौतों के बाद शुरू हुआ राजनीतिक ड्रामा रोज नए करवट ले रहा है। हालत यह है कि बीते 3 दिन में तीन महिलाएं एक ही मुद्दे को लेकर तीन अलग-अलग आरोपों की शिकायत करने आईजी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों तक पहुंचीं।

घटनाक्रम में बुधवार को उस वक्त नया मोड़ आया, जब स्थानीय मंत्री के निज सचिव, रीवा जनपद पंचायत अध्यक्ष सहित भाजपाइयों के साथ मृत चिरौंजीलाल की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत करने पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची, जहां पीडि़त पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, पति की मौत के पीछे अभय मिश्रा हैं। अब उसके आदमियों द्वारा लगातार प्रताडि़त किया जा रहा है। एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

अभय को मिली अग्रिम जमानत 

सेमरिया मामले में आरोपी बनाए गए अभय मिश्रा को जिला अदालत से अग्रिम जमानत मिल गई। अभय की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्याम सिंह ने बताया, सेमरिया थाने में जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा के खिलाफ धारा 109, 114, 353, 352, 147, 149 का अपराध पंजीबद्ध था, जिस पर पूरे प्रदेश में अभय मिश्रा को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया। इसी बीच अभय मिश्रा द्वारा जिला एवं सत्र न्यायालय रीवा में अग्रिम जमानत याचिका प्रस्तुत की गई, जिसकी सुनवाई करते हुए चतुर्थ अपर सत्र न्यायालय रीवा ने बुधवार को 20 हजार रुपये प्रतिभूति राशि पर जमानत स्वीकार ली। हालांकि, जमानत के आदेश की कॉपी सामने नहीं आ सकी।

3 दिन में 3 महिला आईं सामने

इस पूरे घटनाक्रम के बीच राजनैतिक ड्रामा नए नए रूप लेता जा रहा है. यहाँ दो मौतों के बाद बीते तीन दिन के दौरान तीन महिलाएं अब तक आईजी कार्यालय पहुंच चुकी हैं।

  1. सोमवार को अभय मिश्रा की पत्नी सेमरिया से भाजपा विधायक नीलम मिश्रा ने स्थानीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए आईजी से पति सहित अपनी और बच्चों के जानमाल की सुरक्षा की मांग की थी।
  2. मंगलवार को सेमरिया थाना प्रभारी सुनील गुप्ता की पत्नी विनीता गुप्ता वैश्य समाज के साथ आईजी को ज्ञापन देने पहुंचीं, जिसमें अभय मिश्रा से पति को खतरा बताया।
  3. अब बुधवार को मृत चिरौंजीलाल की पत्नी केशकली भाजपाईयों के साथ आईजी, डीआईजी और एसपी कार्यालय पहुंचीं और अभय मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए।