Jobs

NTPC में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, मिलेगी शानदार सैलरी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
NTPC में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, मिलेगी शानदार सैलरी
x
NTPC में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, मिलेगी शानदार सैलरी NTPC Recruitment 2020, NTPC Assistant Chemist Recruitment

NTPC में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, मिलेगी शानदार सैलरी

NTPC Recruitment 2020, NTPC Assistant Chemist Recruitment 2020, Sarkari Naukri, Jobs in NTPC: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आज आखिरी मौका है. बता दें कि एनटीपीसी ने 275 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए असिस्टेंट केमिस्ट और अनुभवी इंजीनियर के पद पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आज यानी 31 जुलाई आखिरी तारीख है. उम्मीदवार एनटीपीसी की वेबसाइट tpccareers.net पर जाकर जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर दें.

इन पदों पर अधिकतम 30 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. इसके अलावा आवेदन करते समय उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करने होंगे. जारी दोनों पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है. योग्यता की डिटेल नीचे दी गई है. साथ ही आधिकारिक नोटिफिकेशन भी नीचे क्लिक कर देख सकते हैं.

प्रदेश के लाखों शिक्षकों को शिवराज सरकार का तोहफा, एकसाथ तीन माह का वेतन मिलेगा

पदों का विवरण- रिक्तियां

I. असिस्टेंट केमिस्ट- 25

II. अनुभवी इंजीनियर - 250

अनुभवी इंजीनियर के पद पर ट्रेड के अनुसार रिक्तियां- इलेक्ट्रिकल ( 75), मैकेनिकल (115), इलेक्ट्रॉनिक्स (30), इंस्ट्रूमेंटेशन (30),

वेतनमान: चयनित उम्मीदवारों को पे स्केल के तौर पर 50,000 -1,60,000 रुपये दिए जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता: दोनों पदों के शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग इस प्रकार से हैं-

असिस्टेंट केमिस्ट: उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री में एमएससी करने के साथ न्यूनतम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है.

इंजीनियर: न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल/ मिकैनिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग और 3 साल का अनुभव.

आयु सीमा: उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 31 जुलाई 2020 के आधार पर होगी.

आवेदन की तारीख:

उपरोक्त पदों पर 15 जुलाई 2020 से आवेदन प्रारंभ है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आज यानी 31 जुलाई आखिरी तारीख है.

आवेदन शुल्क: सामान्य/ ईडब्ल्यू/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा एससी/ पीडब्ल्यूडी/ एक्स सर्विसमैन/ महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है. शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या चालान से किया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया:

आवदेन करने करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट tpccareers.net पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.

चयन प्रक्रिया:

आवेदित योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

I. असिस्टेंट केमिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए हिंदी में जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

II. इंजीनियर के पद आवेदन करने के लिए हिंदी में जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story