रीवा : 47.31 लाख रूपये की लागत से बनेगी गोड़हर-छिजवार सड़क उद्योग मंत्री ने किया भूमिपूजन

रीवा

रीवा । उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बी.टी. नवीनीकरण के तहत 47.31 लाख रूपये लागत से बनने वाली गोड़हर-छिजवार सड़क का भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री ने कहा कि नेशनल हाइवे में जिस मोटाई की सड़क बनायी जाती है उसी मापदण्ड के अनुसार इस सड़क को सुदृढ़ बनाया जायेगा। सड़क के दोनों किनारों में पटरी होगी साथ ही नगर निगम सीमा को छोड़कर विशेष मरम्मत के तहत नाली का निर्माण भी होगा जिससे शारदा नगर सहित मोहल्ले का पानी आसानी से निकल सके व जल भराव की स्थिति निर्मित न हो।
उन्होंने बताया कि करहिया से भोलगढ़ मार्ग भी डेढ़ करोड़ की लागत से बनाया जायेगा इस प्रकार नेशनल हाइवे से गोड़हर करहिया, बैजनाथ मार्ग तक आवागमन में सुगमता हो जायेगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के सुशासन के तहत ही गरीबों को उनका हक मिल रहा है और वह भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने रीवा के सर्वांगीण विकास का अपना संकल्प दोहराया ।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद जनार्दन मिश्रा ने रीवा के विकास हेतु मंत्री जी को साधुवाद देते हुए प्रधानमंत्री जी के आवास योजना की चर्चा की। जिसके तहत गरीबों को पक्के माकान का सपना पूरा हुआ। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष रीवा के.पी. त्रिपाठी ने रीवा जिले को सर्वश्रेष्ठ बनाने के मंत्री जी के संकल्प में सभी से सहभागी बनने का आह्वान किया।
इससे पूर्व कार्यक्रम को संतोष पाण्डेय एवं सुब्रातमणि त्रिपाठी ने भी सम्बोधित किया। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र शर्मा ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि बी.टी. नवीनीकरण के तहत 2.2 कि.मी. सड़क के डामरीकरण का मार्ग नियत समय में पूरा करा लिया जायेगा। इस अवसर पर उप संचालक खनिज एस.एम. पाण्डेय, संविदाकार राजेश तिवारी पूर्व छात्र नेता राजेश तिवारी, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, दयानंद त्रिपाठी, विकास शुक्ल, शाविर खान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विवेक नामदेव ने किया।