रीवा में आग उगल रहा आसमान, सड़क पर चलते वक़्त लग रही तंदूर जैसी तपिश

मध्यप्रदेश रीवा

इन दिनों समूचा मध्यप्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में है, जिसके चलते कई शहरों में आम लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में पारा 42 डिग्री के पार दर्ज किया गया. जहां रीवा में शुक्रवार को पारा 44 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं खरगोन में पारा 46.6 डिग्री के पार पहुंच गया है. गर्मी और धूप के चलते सुबह से ही सड़कें अभी से सूनी हो गई हैं. हर तरफ लोग गर्मी से बचने के तरीके ढूंढने में लगे हैं. बाहर निकलने से पहले लोग चेहरा और शरीर पूरी तरह से ढक लेते हैं. वहीं आम आदमी जरूरी काम के चलते ही घरों से बाहर निकल रहे है.

लोग गर्मी से बचने के लिए पंखे, कूलर ओर शीतल पेय पदार्थों के साथ घरों से बाहर निकलने पर मुंह पर रूमाल बांधकर गर्मी से बचने का उपाय कर रहे हैं. वही डॉक्टरों ने लोगों को गर्मी के दिनों में बीमारी से बचने धूप में कम निकलने के साथ-साथ, हल्के रंग के सूती कपड़े पहनने की सलाह दी है. साथ ही बाजार की वस्तुएं नहीं खाने और ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पीने को कह रहे हैं. इसके साथ ही डॉक्टर बॉडी को हाईड्रेट रखने के लिए फ्रूट्स खाने की सलाह दे रहे हैं.

मध्य प्रदेश के करीब 25 जिलों का पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया है. शुक्रवार को खरगोन प्रदेश का सबसे गर्म शहर 47 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा होशंगाबाद, खजुराहो, खंडवा, नोगांव में 45 डिग्री सेल्सियस तो वहीं दमोह, रीवा, धार में 44 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

बात रीवा की करें तो रीवा जिला शुक्रवार को 44 डिग्री के पार रहा. शनिवार को भी तेज धूप है. भीड़ भरे क्षेत्र भी खाली नजर आ रहें है. यहाँ सड़कों पर ऐसी तपिश है जैसे तंदूर। गर्मी के चलते व्यापारियों का व्यवसाय भी चौपट दिख रहा है.

Facebook Comments