REWA: गुढ़ बायपास के पास भैरवबाबा मंदिर मोड़ में अंडरपास या फुट ओवरब्रिज….

रीवा

रीवा। रीवा-सीधी टू-लेन राष्ट्रीय राज्यमार्ग में गुढ़ बायपास पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं ने प्रशासन को हिला दिया है। दो माह के अंदर एक स्थान पर 12 से अधिक मौतें होने पर आइजी चंचल शेखर ने भारतीय राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण के सीएमडी को पत्र लिखकर उक्त स्थान में अंडरपास या फुट ओवरब्रिज बनाने की बात कहीं है। वहीं वर्तमान सड़क दुर्घटना को रोकने सड़क पर अस्थाई डिवाइडर एवं गतिरोधक लगाए जाने की बात कही गई है।

आइजी ने पत्र में कहा है कि गुढ़ के भैरवबाबा मंदिर मोड़ एनएचएआई-39 में बने चौराहे का एक मार्ग ग्राम चौडिय़ार, हर्दी, बेला, हरदुआ, खामडीह, अंतरारी, महाडांडी सहित 21 गांवों को जोडऩे वाला रास्ता है। इससे बड़ी संख्या में रोजना छात्र पढऩे के लिए गुढ़ कस्बा आते हैं। इससे चौराहे में पूरे दिन चहल-पहल रहती है। उक्त मार्ग में बायपास बनाने के बाद वाहनों की तेज रफ्तार के कारण आएदिन सड़क हादसे हो रहे हैं। लगातार सड़क दुर्घटना व मौत के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होती है। इसे देखते हुए यहां जल्द से जल्द अंडरपास या फुट ब्रिज का निर्माण कराया जाए।

थाना प्रभारी व एसडीएम ने की अनुसंशा
सड़क दुर्घटनाओं को लेकर आएदिन बवाल एवं सड़क पर आंदोलन की स्थिति निर्मित होते देख थाना प्रभारी व एसडीएम ने यहां सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अनुसंशा भेजी है।

Facebook Comments