राष्ट्रीय

World Cup-2011: धोनी का ऐतिहासिक छक्का, और भारत की झोली में कप, इन्होने फिर दिया उन यादगार लम्हों को जीने का मौक़ा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
World Cup-2011: धोनी का ऐतिहासिक छक्का, और भारत की झोली में कप, इन्होने फिर दिया उन यादगार लम्हों को जीने का मौक़ा...
x
MS DHONI की कप्तानी में Team India ने आज के ही दिन दूसरी बार World Cup-2011 जीता था.Coronavirus की वजह से 21 दिन के Lockdown के दौरान

नौ साल पहले MS DHONI की कप्तानी में Team India ने आज के ही दिन दूसरी बार World Cup-2011 जीता था.

Coronavirus की वजह से 21 दिन के Lockdown के दौरान अगर आप बोर हो रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. नौ साल पहले धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरी बार विश्व कप जीता था. आज उन यादगार लम्हों को एक बार फिर से जीने का मौका है. उसके लिए आपको क्या करना है वो जान लीजिए. दो अप्रैल...ये वो तारीख है जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में अमर है. ये वो दिन है जब टीम इंडिया ने एमएस धौनी की कप्तानी में इतिहास रच दिया था.

आज ही के दिन साल 2011 में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. भारत ने 28 साल बाद विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा किया था. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का श्रीलंका के खिलाफ 2011 विश्व कप फाइनल में लगाया विजयी छक्का भला कौन भूल सकता है. जिसने भी उस मैच को देखा वो उस रोमांच को एक बार फिर से जरूर जीना चाहता है.

इन्होने दिया उन यादगार लम्हों को जीने का मौक़ा...

आज भारत के दूसरी बार वनडे विश्व विजेता बनने को 9 साल पूरे हो रहे हैं. इसी मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस पूरे मैच का प्रसारण करने फैसला लिया है. इस मैच को आज दोपहर दो बजे से दिखाया जाएगा. इस मैच के हाई लाइट्स को रात 9 बजकर 30 मिनट पर दिखाया जाएगा. इसे Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi, Star Sports 1 Hindi HD, Star Sports First और हॉटस्टार पर दिखाया जाएगा.

युवराज सिंह वर्ल्ड कप हीरो

युवराज सिंह के बिना वर्ल्ड कप 2011 जीत की यादें अधूरी ही हैं. युवराज सिंह ने इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन कर भारत को चैंपियन बनाया था. युवराज को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी मिला था. हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह की तबीयत खराब थी. युवराज की पहली बार तबीयत इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में बिगड़ी. युवराज सिंह ने जहीर खान को बताया कि उन्हें तबीयत खराब लग रही है. इसके बाद जहीर खान ने उन्हें खेलने की सलाह दी और कहा कि जब वो क्रीज पर बल्लेबाजी करने जाएंगे तो उन्हें अच्छा महसूस होगा. इसके बाद युवराज सिंह ने शानदार अर्धशतक ठोका और ये मैच भारत किसी तरह बचा पाया. इसके बाद युवराज सिंह पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे. मोटेरा में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलायी.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story