रीवा: आएं थे हफ्ता वसूलने, दुकानदारों ने कर दी जमकर धुनाई

रीवा

रीवा. वसूली करने आये आधा दर्जन युवकों ने दुकानदार पर हमला कर दिया। विवाद होते देखकर भारी संख्या में स्थानीय लोग पहुंच गए जिन्होंने चार युवकों को पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई की। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने चारों युवकों को कब्जे में लेकर उन्हें अस्पताल भिजवा दिया। घटना सगरा थाने के हरिहरपुर गांव की है। यहां किराना दुकान संचालित करने वाला सुनील पटेल दोपहर करीब दो बजे दुकान में बैठा हुआ थे। उसी दौरान बाइकों में सवार होकर सात युवक आ गये। आरोपी दुकानदार से गुंडा टैक्स की मांग करने लगे। पीडि़त ने रुपए देने से मना कर दिया तो आरोपियों ने दुकान में घुसकर युवक की पिटाई शुरू कर दी।

दुकानदार के साथ मारपीट देखकर स्थानीय लोग भडक़ गए और लोगों ने आरोपियों को घर लिया। तीन युवक तो मौके से फरार हो गये जबकि चार आरोपी लोगों के हत्थे चड़ गए। इस दौरान लोगों ने उनकी जमकर धुनाई की। भागने के चक्कर में आरोपी गिर गए जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को लेकर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में लिया गया। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस से पुलिस ने गंभीर रूप से घायल रजनीश कुमार पटेल निवासी कोठी को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल भिजवा दिया जिसके सिर में गंभीर चोट आई है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

लूट का आरोप
इस दौरान स्थानीय लोगों ने आरोपियों पर लूट का आरोप लगाया है। दुकानदार पर हमला कर आरोपियों ने काऊंटर में रखे रुपए लूट लिए। लोगों द्वारा लगाए गये आरोपों की पुलिस तस्दीक कर रही है।

आधा दर्जन युवक बाइक से हरिहरपुर गांव गये थे जो दुकानदार से वसूली कर रहे थे। इस दौरान दुकानदार से मारपीट करने पर स्थानीय लोगों ने चार युवकों को पकड़ लिया। भागने के चक्कर में आरोपी गिर कर चोटिल हो गए। उनका इलाज कराया गया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।
अभिषेक उपाध्याय, थाना प्रभारी सगरा