over-bridge-design

रीवा में अब यहाँ बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज

रीवा

रीवा ..शहर के वाराणसी-नागपुर मार्ग में गोड़हर के पास 3245.87 लाख रूपये की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य का भूमिपूजन आज उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री ने कहा कि रेलवे ओवर ब्रिज के बन जाने से रीवा-सीधी-सिंगरौली रेल लाइन में सड़क मार्ग से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। रीवा के विकास में एक कड़ी और जुड़ गई जबकि टी साइज का यह रेलवे ओवर ब्रिज चोरहटा से शहर की ओर जाने वालों तथा रीवा रेलवे स्टेशन की ओर जाने वालों के लिये सुगमता का माध्यम बनेगा। उन्होंने कहा कि रीवा से सीधी तक की रेल लाइन पूरी होने से पहले ही इस रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगा। उन्होंने ओवर ब्रिज की स्वीकृति के लिये रेल मंत्रालय के सहयोग हेतु धन्यवाद दिया। श्री शुक्ल ने आश्वस्त किया कि रीवा अधोसंरचना विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराये जायेंगे और रीवा महानगर की श्रेणी में आयेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि नियत समय में पूर्ण गुणवत्ता के साथ रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जाये। केन्द्र सरकार द्वारा रीवा-सीधी-सिंगरौली रेल लाइन को पूर्ण किये जाने हेतु राशि अनवरत मिल रही है। उन्होंने प्रदेश में विकास के प्रति समर्पित संवेदनशील मुख्यमंत्री को साधुवाद भी दिया। कार्यक्रम को अध्यक्ष नगर पालिक निगम सतीश सोनी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कार्य करने वाली कंपनी के डायरेक्टर विजय कुमार मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि अनुबंधित समय 28 माह के पूर्व रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण पूरा करा लिया जायेगा।
इससे पूर्व सेतु निगम के कार्यपालन यंत्री पीएस परिहार ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि 1111.28 मीटर लम्बे रेलवे ओवर ब्रिज को पूरा करने का अनुबंधित समय 28 माह दिया गया है जिसके बन जाने से यातायात की सुविधा सुगम हो जायेगी। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अजय नारायण त्रिपाठी, उप मुख्य अभियंता रेल श्री सिसोदिया, राजगोपालचारी सहित बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप त्रिपाठी ने किया। अरविंद मिश्रा के आभार प्रदर्शन के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ।