parking

रीवा: शहर में नगर निगम ने यहाँ बनाई 2 और नई पार्किंग, सुगम होगा यातायात

रीवा

रीवा। नगर निगम प्रशासन शहर के मुख्य बाजार में यातायात सुगम करने की कवायद में लगा हुआ है। प्रकाश चौराहा के समीप दो नई पार्किंग बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही पार्किंग को दो मुख्य मार्गों से जोड़ा जाएगा, जिससे आसानी से लोग यहां से निकल सकें।

बता दें निगम द्वारा बुधवार को प्रकाश चौराहा के झंडा चौक के समीप स्थित जर्जर भवन को गिराकर जगह खाली करा दी गई है। इसके साथ पंजाब नेशनल बैंक के समीप भी जर्जर भवन को गिराकर जगह खाली करा ली गई है। इन दोनों स्थानों पर निगम प्रशासन पार्किंग बनाएगा। इसमें से पंजाब नेशनल बैंक के समीप बनने वाली पार्किंग का एस्टीमेट भी तैयार कर लिया गया है, जिसमें करीब 6 लाख का खर्च बताया जा रहा है। यह पार्किंग 13 बाई 30 मीटर के एरिया में बनाई जाएगी।

बुधवार को पार्किंग स्थलों का निरीक्षण उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुल के साथ-साथ निगमायुक्त आरपी सिंह व अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुला द्वारा किया गया। बताया गया कि मंत्री ने शीघ्र पार्किंग का एस्टीमेट तैयार कर निर्माण शुरू करने निगम अधिकारियों को आदेशित किया है। छोटी दरगाह के बगल से झंडा चौक तक पार्किंग का निर्माण किया जाएगा, जिसमें दोनों तरफ से सड़कों को जोडऩे के लिए फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। इससे प्रकाश चौराहा मार्ग में यातायात सुगम हो सकेगा।