रीवा के अतुल सिंह ने फ्लार्इंग आफिसर बनकर देश का नाम किया रोशन

रीवा सिंगरौली

सिंगरौली। क्राईस्ट ज्योति सिंगरौली से शिक्षा ग्रहण करने वाले अतुल सिंह बघेल (22) पिता प्रदीप सिंह बघेल वर्तमान पता सिंगरौली कालोनी जो कि रीवा के पटेहरा मझियार के रहने वाले है। जिनका बचपन सिंगरौली में ही बीता इनके पिता प्रदीप सिंह बघेल बीईएमएल सिंगरौली में इंजिनियर के पद पर तैनात है। इनकी 12वीं शिक्षा दिक्षा क्राईस्ट ज्योति स्कूल मोरवा में ही संपन्न हुई।



शुरू से ही इनकी इच्छा थी कि मै एयरफोर्स ज्वाईन करूं इसी लगन को लेकर इन्होने 12 वी के बाद एनडीए पूणे में ट्रेनिंग ली। इन्होने अच्छी मेहनत व लगन से ट्रेनिंग पूरी की और ट्रेनिंग पूरी होते ही इनका सलेक्शन एयरफोर्स में हो गया। जहां से इन्हें एयरफोर्स एकेडमी हैदराबाद में ट्रेनिंग के लिए भेज दिया गया। और इन्हे जून 2017 को प्लांईग आफिसर के पद पर ज्वाईनिंग मिल गयी। आज इनकी पोस्टिंग खड़गपुर पश्चिम बंगाल में है।

आर्मी से नहीं थी इनकी पृष्ठभूमि
इनके परिवार में किसी ने आर्मी ज्वाईन करने की कभी नही सोची। लेकिन बचपन से ही इनकी प्रबल इच्छा थी कि मै आर्मी ज्वाईन कर देश की सेवा करूं। इसी क्रम में इन्होने आगे बढ़ते हुए 12 वी के बाद आर्मी ट्रेनिंग की सोची। इनकी लगन को देखते हुए इनके माता पिता ने इन्हे मिलीट्री ट्रेनिंग के लिए भेज दिया। जहां इन्होने अपनी मेहनत व लगन के बूते पर पहली बार में ही इतनी बड़ी पद्वी हासिल की। आज इनके माता पिता का सर गर्व से ऊंचा है। वे लोगो को बताते है कि हमारा बेटा एयरफोर्स में इतनी ऊंची पोस्ट पर पहुंच चुका है कि हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो गया।


सौजन्य -स्टार समाचार