रीवा: पहले लिफ्ट मांगी, फिर चालक को धक्का देके लूट ली बाइक

रीवा

रीवा. दो की संख्या में बदमाशों ने युवक से लिफ्ट ली और चलती गाड़ी से उसको धक्का देकर बाइक लूटकर चंपत हो गए। घटना की शिकायत दर्ज करवाने के लिए पीडि़त दिनभर दो थानों के चक्कर काटता रहा। भगवानदास साकेत 26 वर्ष निवासी टीकमगढ़ हाल मुकाम ललपा थाना सिविल लाइन गुरुवार की रात बाइक में सवार होकर अपने रिश्तेदार को छोडऩे के लिए बरा गया हुआ था। रात में वह वापस लौट रहा था। करीब दस बजे एसएएफ चौराहे के समीप पहुंचा तभी दो की संख्या में बदमाशों ने उससे लिफ्ट मांगी। बदमाश उसके वाहन में सवार हो गए।

चलती गाड़ी से धक्का देकर गिरा दियापीडि़त जैसे ही चिरहुला मंदिर के पीछे पहुंचा तभी सूनसान जगह देखकर बदमाशों ने उसे चलती गाड़ी से धक्का देकर गिरा दिया। इस दौरान उसकी बाइक क्र. एमपी 17 एमएच 3936 को लेकर मौके से फरार हो गये। गिरने से युवक के चेहरे में चोट आई है। रात में उसने परिजनों को घटना की सूचना दी जिस पर परिजन उसे घर ले आए। सुबह इस घटना की शिकायत दर्ज करवाने पीडि़त बिछिया थाने गया तो वहां से पुलिसकर्मियों ने सिविल लाइन थाने भेज दिया। यहां पर उसकी फरियाद नहीं सुनी गई और घटनास्थल बिछिया थाने का बताकर वहां भेज दिया। युवक घटना की शिकायत दर्ज करवाने के लिए दिनभर दो थानों के बीच चक्कर काटता रहा। हैरानी की बात तो यह है कि किसी भी थाने की पुलिस ने घटनास्थल जाकर देखने की तकलीफ नहीं उठाई ताकि थाना क्षेत्र का पता चल सके।

नहीं की शून्य पर कायमीहाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी पुलिस शून्य में कायमी करने की आदत नहीं डाल रही है बल्कि पीडि़तों को भटकने के लिए मजबूर करती है। भोपाल गैंगरेप कांड के बाद हाईकोर्ट ने पुलिस को शून्य में कायमी करने की आदत डालने की सलाह दी थी लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली अभी पुराने ढर्रे पर ही चल रही है।

महिला के गले से लाकेट छीनने वाला बदमाश पकड़ायातीन दिन पूर्व महिला के गले से लाकेट छीनने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ की जा रही है। सिटी कोतवाली थाना अन्तर्गत कटरा मोहल्ला निवासी रामबाई जायसवाल के गले से तीन दिन पूर्व शातिर बदमाश उस समय लाकेट छीनकर फरार हो गया जब वे सुबह 6 बजे घर के सामने खड़ी थी। महिला के पुत्र ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। स्थानीय लोगों से पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी की पहचान निजामुद्दीन उर्फ बाबू खान निवासी तरहटी के रूप में हुई। पुलिस ने शुक्रवार की रात आरोपी को मोहल्ले में घेराबंदी कर पकड़ लिया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटा गया लाकेट बरामद कर लिया है जिसे वह बेंचने की फिराक में था। थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी से अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।