2021/05/86-mp-unlock-2021-guidelines.jpg

लौटी रौनक, आज से अनलॉक हुआ मध्य प्रदेश, 7 जून तक अंतर्राज्यीय बस सेवा प्रतिबंधित रहेंगी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
01 Jun 2021

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जिलों में आज से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील देनी शुरू कर दी गई है. इसके पहले राज्य के सभी कोविड प्रभारी मंत्रियों ने अपने अपने प्रभार वाले जिलों के अनलॉक (Unlock) के लिए तैयारियों की समीक्षा की थी. वहीं अंतर्राज्यीय बस सेवा (Interstate bus service) को आगामी 7 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

मध्य प्रदेश के जिलों में अनलॉक की जिम्मेदारी जिला आपदा प्रबंधन समितियों के निर्णय पर छोड़ दी गई है. आज 1 जून से अनलॉक शुरू हो गया है. हांलाकि अनलॉक कुछ शर्तों के साथ शुरू किया गया है. भोपाल और इंदौर जिलों को अनलॉक में अभी उतनी छूटें नहीं मिल सकी हैं, जो अन्य जिलों को मिली हैं. 

इधर, मध्य प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्यों के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यूपी, महाराष्ट्र समेत 4 राज्यों के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा आगामी 7 जून तक प्रतिबंधित कर दी है.

पहले यह प्रतिबन्ध 31 मई तक लागू था. परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बताया कि स्थगन की अवधि 31 मई से बढ़ाकर 7 जून कर दी गई है.

जिन राज्यों में बसों के संचालन में प्रतिबन्ध जारी किया गया है, उनमें छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र एवं राजस्थान शामिल हैं. मंत्री के मुताबिक़ जल्द ही बसों के सञ्चालन की अनुमति दी जाएगी. 

1 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देते हुए राज्य सरकार द्वारा अनलॉक की शुरुआत कर दी गई है. हर जिले के प्रशासन अपने अपने हिसाब से गाइडलाइन्स का पालन कराने में जुटे हुए हैं.

बाजारों में रौनक, पर सावधानी जरूरी 

एक बार फिर मध्य प्रदेश के जिलों के बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है. परन्तु इस बात की गंभीरता को समझने की आवश्यकता है कि कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है. अनलॉक करके लोगों को राहत पहुँचाने का कार्य राज्य सरकार कर रही है लेकिन जरा सी चूक बड़ी समस्या पैदा कर सकती है.

संक्रमण से बचने और फैलने से रोकने के लिए मास्क, सेनेराइजर का आवश्यक रूप से इस्तेमाल करना जरूरी है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें. 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER