2019/Private school operators intent on arbitrary, new teaching session started, no guidelines released.jpg

मनमानी पर आमादा निजी स्कूल संचालक, नया शिक्षण सत्र शुरू, नहीं जारी हुई गाइडलाइन

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
16 Apr 2021

भोपाल (Bhopal News in Hindi): कोरोना काल में जहां हर व्यक्ति को बंदिशों के बीच जीवन यापन करना करना पड़ रहा है। वहीं नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया है लेकिन शासन की ओर से कोई गाइडलाइन नही जारी की गई है। ऐसे में निजी स्कूल संचालक छात्रों के अभिभावकों से पूरी फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं। लोगों ने इस बात की शिकायत जिला अधिकारियों से करने की बात कह रहे है। वहीं लोगांे ने सरकार से गाइडलाइन जारी करने की मांग की है।

शिक्षण शुल्क लें विद्यालय

वर्ष 2020 में कोरोन की वजह से लाॅकडाउन कर दिया गया था। आज तक विद्यालयों के ताले नहंी खुले हैं। स्कूल फीस को लेकर अभिभावक और स्कूल प्रशासन आमने-सामने था। जिस पर स्कूल शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी स्कूलों को निर्देशित किया था कि वह मात्र शिक्षण शुल्क जमा करवा सकते हैं। इसके बाद काफी विवाद रूक भी गया था।


 

पढ़ाई आनलाइन, फीस मांग रहे पूरी

जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 के शुरूआती महीने में कोरोना का असर कम हो गया था। ऐसे में माना जा रहा था कि अगला शिक्षण सत्र सुचारू रूप से संचालित किया जायेगा। लेकिन कोरेान की दूसरी लहर ने सब किये कराए पर पानी फेर दिया। फिस से आनलाइन क्लास संचालित कर विद्यालय छात्रों को पढ़ाने में लगे हैं। लेकिन विद्यालय प्रबंधन पूरी फीस मांग रहा है।

सरकार जारी करे आदेश

स्कूल संचालक नये शिक्षण सत्र में पूरी फिस जमा करने अभिभावकों को मैसेज कर रहे हैं। साथ ही लोगों को फीस न जमा करने पर आनलाइन क्लास बंद करने की धमकी भी दे रहे हैं। इस समस्या को देखते हुए लोगों ने सरकार से गाइडलाइन जारी करने की मांग की है। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER