ऑटो

Royal Enfield ने अपनी 2.36 लाख से अधिक मोटरसाइकिल वापस मंगाई, ये है कारण

Ankit Neelam Dubey
19 May 2021 10:20 PM GMT
Royal Enfield ने अपनी 2.36 लाख से अधिक मोटरसाइकिल वापस मंगाई, ये है कारण
x
Royal Enfield recalled more than 2.36 lakh motorcycles due to defect in ignition coil | Royal Enfield news | Auto news in hindi | Royal Enfield ने अपनी 2,36,966 मोटरसाइकिल जिसमे Meteor, Bullet और Classic मॉडल शम्मिल है कुछ डिफेक्ट

Royal Enfield ने अपनी 2,36,966 मोटरसाइकिल जिसमे Meteor, Bullet और Classic मॉडल शम्मिल है कुछ डिफेक्ट के चलते वापस मंगाया है। कंपनी ने इसकी जानकारी एक प्रेस स्टेटमेंट में दिया है। कंपनी का कहना है की Royal Enfield के Meteor, Bullet और Classic मॉडल में Ignition Coil में डिफेक्ट है जिसके चलते मोटरसाइकिल्स वापस मंगाई गयी है।

भारत के अलावा, इंडोनेशिया, फिलीपींस, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मलेशिया जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात की गयी यूनिट्स भी वापस बुलाये गए हैं।
चेन्नई स्थित रेट्रो बाइक निर्माता ने कहा कि नियमित आंतरिक परीक्षण के दौरान डिफेक्ट का पता चला था। दिसंबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच बानी Meteor को वापस बुलाया गया है। वही जनवरी और अप्रैल 2021 के बीच manufacture की गयी Classic और Bullet भी वापस बुलाये गए है।
रॉयल एनफील्ड कंपनी ने बताया की रिकॉल की गई बाइक्स की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर खराब पार्ट को बदला जाएगा। कंपनी का अनुमान है कि रिकॉल की गई बाइक्स में से '100% से कम' को रिप्लेसमेंट सर्विस की जरूरत होगी।

रॉयल एनफील्ड डीलरशिप उन ग्राहकों से संपर्क करेगी जिनकी मोटरसाइकिल Vehicle Identification Number (VIN) प्रभावित यूनिट्स से मेल खाती है। इसके अलावा, ग्राहक स्थानीय डीलरशिप से संपर्क कर यह वेरीफाई कर सकते हैं कि उनकी बाइक में कोई खराबी है या नहीं।

Royal Enfield देश का पांचवां सबसे बड़ा दोपहिया वाहन निर्माता है। चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने पिछले महीने मार्च 2021 में 60,189 यूनिट्स और अप्रैल 2021 में 42,120 यूनिट्स बेचीं है।

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story