NEWS/76-school.jpg

MP School Reopen : मध्य प्रदेश में भी स्कूल खोलने की तैयारी, हो गई तारीख की घोषणा

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
14 Jul 2021

MP School Reopen News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्कूल खुलने को लेकर बड़ी ख़बर सामने आ रही है। अब जल्द ही प्रदेश भर में स्कूल खुलने जा रहे है। यह जानकारी खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने दी है। 

11वीं और 12वीं के लिए विद्यालय होंगे प्रारंभ

बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री CM Shivraj Singh ने ट्वीट कर जानकारी दी की उन्होंने पहले चरण के रूप में तय किया है कि 26 जुलाई से जो सप्ताह प्रारंभ होगा, उसमें 50% क्षमता के साथ 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यालय प्रारंभ करेंगे। सप्ताह में एक दिन एक बैच आएगा और अगले दिन दूसरा बैच आएगा। इसी हिसाब से महाविद्यालय आधी क्षमता के साथ फेसेज़ में प्रारंभ करेंगे। 

1 से 10 वी के लिए कही यह बात 

पहली से दसवीं तक स्कूल खोलने को लेकर CM Shivraj ने कहा की वे  इसकी रणनीति बना रहे हैं और परिस्थितियों पर नज़र रखते हुए जनता यदि COVID19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करती रहे, तो वे  9वीं, 10वीं और क्रमशः 6वीं से 8वीं और पहली से 5वीं तक की कक्षाएँ भी प्रारंभ करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे ताकि हमारे बच्चे शिक्षा प्राप्त कर सकें।

उन्होंने कहा की बच्चे विद्यालय व महाविद्यालय बंद होने के कारण कई दिनों से अध्ययन नहीं कर पा रहे हैं। ऑनलाइन क्लास में वह बात नहीं है जो परस्पर संवाद में है। बच्चे कुंठित हो रहे हैं और स्कूल संचालक परेशान हैं। अब यह ज़रूरी है कि हम विद्यालय, महाविद्यालय को खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ करें।

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER