मध्यप्रदेश

MP : प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश, राजस्थान में बदले सिस्टम बनी स्थित

MP : प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश, राजस्थान में बदले सिस्टम बनी स्थित
x
एमपी (MP News) :  प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया। कई जगहों पर बारिश हुई। दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में अगले चार दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी। प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के वैज्ञानिक का कहना है कि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में बना सिस्टम पूर्वी मध्यप्रदेश से गुजर रहा है।

एमपी (MP News) : प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया। कई जगहों पर बारिश हुई। दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में अगले चार दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी। प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के वैज्ञानिक का कहना है कि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में बना सिस्टम पूर्वी मध्यप्रदेश से गुजर रहा है।

इसी कारण अगले चार दिनों तक बादल छाने के साथ तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना बन रही है। दिन में बादल छाने के साथ ही शाम को हवाओं के साथ पानी गिर सकता है।

यहा हुई बारिश

इंदौर में रविवार दोपहर बाद बारिश हुई। शाम 5.30 बजे के बाद भोपाल में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। होशंगाबाद में बादल छाए हुए हैं। बीते चौबीस घंटों में ग्वालियर समेत कई इलाकों में बारिश हुई।
नौगांव में 3.4 मिमी, छिंदवाड़ा में 0.2 मिमी, ग्वालियर में 1.6 मिमी, गुना में 1.4 मिमी, पचमढ़ी में 0.3 मिमी, मलजखंड में 1.4 मिमी में बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा शाजापुर और दतिया में हल्की बारिश हुई। अगले चौबीस घंटों में भोपाल, ग्वालियर समेत पूर्वी मध्यप्रदेश कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Next Story