vindhyacoronabulletin/yoga .png

MP : योगा और मोटीवेशन से हार मान रहा कोरोना, कई भर्ती मरीज हुए स्वस्थ

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
23 Apr 2021

भोपाल। कोरोना देश भर में दहशत फैलाए हुए है लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। कारण कि योगा और मोटीवेशन के आगे कोरोना हार मान रहा है। जिसकी सलाह लगातार डाक्टर भी देते आए हैं। आपको बता दें कि भोपाल के जेके अस्पताल के डा. कुंजबिहारी शर्मा द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों को दवाइयों के साथ योगा और मोटीवेशन भी करा रहे हैं जिससे मरीजों को तेजी से स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

बताया गया है कि डाक्टर के थेरेपी से 70 से 80 फीसदी संक्रमण ग्रस्त मरीज भी योगा और मोटीवेशन के जरिये स्वस्थ हो रहे हैं। इस संबंध में डा. कुंजबिहारी शर्मा ने कहा कि मरीजों को इलाज के साथ मानसिक रूप से भी इस बीमारी से लड़ना होगा। जहां योगा और मोटीवेशन के जरिए मानसिक मजबूती देकर मरीजों को स्वस्थ करने में सहायक सिद्ध हो रही है।

प्रदेश में ऐसे बने हालात

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। एक जानकारी अनुसार बुधवार को हुई जांच में 12384 मरीज सामने आए थे। बढ़ते मरीजों को देखते हुए हाहाकार की स्थिति निर्मित है। आक्सीजन की किल्लत और रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। पिछले दिनों एक्टिव मरीजों की संख्या 84957 थी। इन हालातों को नकारात्मक वातावरण निर्मित हो रहा है। ऐसे हालात में योगा और मोटीवेशन के जरिए मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिलना अच्छा संदेश है जिसका लाभ सभी उठा सकते हैं। निश्चित तौर यदि हम योगा एवं मोटीवेशन को अपनाते हैं तो हम संक्रमण से लड़ने में सक्षम हो सकेंगे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER