upcovid/MP_board.jpg

MP Board: 10वीं के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, 12वीं के लिए फैसला सुरक्षित

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
26 Apr 2021

भोपाल। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज एक अहम बैठक आयोजित की गई। जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि 10वीं क्लास का पेपर नहीं कराया जाएगा। जनरल प्रमोशन के तहत छात्रों को 11वीं में प्रवेश दिया जाएगा। तो वहीं 12वीं क्लास के पेपर को लेकर फिलहाल अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। माना जा रहा है कि 12वीं का पेपर आॅनलाइन या आॅफ लाइन स्थिति को देखते हुए कराएं जा सकते हैं। हालांकि अभी 12वीं क्लास के पेपर को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया हैं। 

मीडिया से बातचीत के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि पिछले साल एमपी बोर्ड रिजल्ट के आधार पर छात्रों को अन्य राज्यों में दाखिले को लेकर काफी दिक्कतें हुई थी। लिहाजा इस साल सीबीएसई के तर्ज पर आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट तैयार करने की सहमति बनी है। जिस पर अंतिम फैसला जल्द लिया जाएगा। 

12वीं को लेकर जल्द निर्णय

मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिलहाल 12वीं के पेपर को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जल्द ही एक दूसरी बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें 12वीं के पेपर को लेकर निर्णय किया जाएगा।

MP Board: 10वीं के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, 12वीं के लिए फैसला सुरक्षितजून माह में 12वीं का पेपर आयोजित कराया जा सकता है। अब यह पेपर आॅन लाइन या आॅफ लाइन होगा इस पर अगली बैठक में निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि पिछले आदेश में 30 अप्रैल से 10वीं एवं 12वी की 1 जून से पेपर कराए जाने पर सहमति बनी थी। लेकिन कोरोना के चलते फिलहाल सभी स्थगित कर दिए गए हैं। 

 

Umaria : ग्रामीणो की जागरूकता, गांव में लगाया स्वयं कर्फ्यू, कोरोना के नही है एक भी केस

यूजर ने तापसी पन्नू पर किया भद्दा कमेंट तो भड़की एक्ट्रेस यूं लगाई तलाड़

SIGN UP FOR A NEWSLETTER