मध्यप्रदेश

एमपी: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े जबलपुर के बिशप पीसी सिंह के तार, EOW ने की थी छापेमार कार्रवाई

एमपी: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े जबलपुर के बिशप पीसी सिंह के तार, EOW ने की थी छापेमार कार्रवाई
x
Jabalpur Bishop PC Singh Dawood Ibrahim News: हाल के दिनों में ईओडब्ल्यू ने ईसाई धर्म गुरु बिशप पीसी सिंह के यहां कार्यवाही की थी।

Jabalpur Bishop PC Singh Dawood Ibrahim News: हाल के दिनों में ईओडब्ल्यू ने ईसाई धर्म गुरु बिशप पीसी सिंह के यहां कार्यवाही की थी। कार्यवाही में करोड़ों की संपत्ति मिली। साथ ही ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनसे पता चलता है कि पीसी सिंह के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से इनडायरेक्ट तौर पर जुड़ा हुआ था। दाऊद का दाहिना हाथ कहलाने वाला व्यक्ति रियाज भाटी पीसी सिंह का साथी था। पीसी सिंह ने मिशनरी की बेहद कीमती जमीनों को बेचकर भारी भ्रष्टाचार और जालसाजी में लिप्त पाया गया है।

दाऊद इब्राहिम से जुड़े हैं तार

ईओडब्ल्यू की पकड़ में आए ईसाईं धर्म गुरु विशप पीसी सिंह के तार दाऊद इब्राहिम से जुड़े होने की जानकारी मिली है। जैसे ही पीसी का नाम दाऊद इब्राहिम से जुड़ा जांच एजेंसियों के साथ ही प्रशासन के कान खड़े हो गए।

मिले कागजातों से पता चलता है कि मिशनरी की जमीन खुर्दबुर्द करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पता चलता है कि मुंबई में स्थित जिमखाना स्थित मिशनरी की जमीन का सौदा रियाज भाटी के साथ मिलकर किया गया था। रियाज भाटी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का साथी बताया जाता है। अब इन्हीं तथ्यों के आधार पर अन्य जांच एजेंसियां भी पीसी सिंह के पीछे पडकर जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

वही बताया जाता है पीसी सिंह ने जबलपुर में भू माफियाओं से मिलकर मिशनरी की कीमती जमीनों को माफियाओं के हाथों बेच दिया। इसके लिए पीसी सिंह ने कई बड़े कांड किए थे। जिनकी परते हैं अब धीरे-धीरे खुलने लगे हैं।

पीसी सिंह मूल रूप से समस्तीपुर बिहार का रहने वाला है। जिसने धर्म परिवर्तन किया था। 2017 में सीनेट का माडरेट चुना गया था। 1986 में बिशप पीसी सिंह बिहार से जबलपुर आया था।

क्या मिला था

अब धीरे-धीरे इसके करतूत की परतें खुल रही हैं। कार्यवाही के दौरान पीसी सिंह के घर से 17 संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। वहीं 48 बैंक खाते जो उनके और उनके परिवार के लोगों के नाम पर हैं, 1 करोड़ 65 लाख से ज्यादा की रकम मिली है। वही सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि भारतीय मुद्रा के साथ ही 118 पाउंड, 18352 यूएस डॉलर 80 लाख कीमती सोने के जेवर तथा आठ लग्जरी कारें बरामद की गई थी।

Next Story